कब खत्म होगा अवैध शराब का कारोबार ?

0
308

मनीष अवस्थी

रायबरेली में गुरबख्शगंज थाना क्षेत्र के पूरे बढ़इन, घाटमपुर, हाजीपुर, बसहा नाला सहित लगभग आधा दर्जन गांवो में आबकारी निरीक्षक अजय कुमार व गुरबक्श गंज थाना अध्यक्ष संतोष कुमारी के नेतृत्व में छापेमारी की गई है . जहां से लगभग 200 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई है. छापेमारी के दौरान लगभग 20 कुंतल शराब बनाने वाली लहन व उसके उपकरण भी मिले है जिसको मौके पर ही नष्ट कर दिया गया और आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने नहरिया व नालों के किनारे बनी भट्ठियों को भी तोड़ने का काम किया है.

आबकारी निरीक्षक अजय कुमार ने बताया की गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के बसहा नाला, पूरे बढ़इन सहित अन्य गांव में छापेमारी की गई। जहां से 200 लीटर अवैध शराब बरामद की गई । 20 कुंतल लहन के साथ शराब बनाने वाले उपकरण भी नष्ट किए गए। त्यौहार के मद्देनजर कार्रवाई की जा रही है। ग्राम प्रहरियों के साथ बैठक भी की गई. जिससे इस पर अंकुश लगाया जा सके ।
आपको बता दे कि गुरुबख़्सगंज थाना क्षेत्र अवैध शराब का कुटीर उद्योग बन चुका है, कई गांवों में अवैध कच्ची शराब का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है, साथ ही पुलिस और आबकारी टीम द्वारा समय-समय पर कार्रवाई भी की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.