प्रधानमंत्री जल शक्ति जल मिशन के तहत लोगो को किया गया जागरूक

0
133

ऊंचाहार रायबरेली। (आदर्श अवस्थी )जल शक्ति जल मिशन के तहत गांव समरधा विकास खंड अमावा तथा गांव पूरे हवलदार ब्लॉक ऊंचाहार में 100 -100 महिलाओं का कार्यक्रम रखा गया इस अवसर पर ग्रामीण महिलाओं को प्रधानमंत्री मोदी जी की जल शक्ति जल मिशन के बारे में ये बताया गया की पानी को कैसे बचा सकती हैं। कार्यक्रम में मौजूद अमावा ब्लॉक के भारतीय जनता पार्टी के सेक्टर संयोजक श्री आशुमित श्रीवास्तव ने बताया कि समरधा गांव में पानी की काफी समस्या थी गांव में बिजली नही आती है जिससे लोग काफी परेशान हैं तथा इन लोगो पानी दूर से लाना लड़ता है इस गांव में जल संचयन की सुविधा उपलब्ध नही है।
वही ऊंचाहार के पूरे हवलदार में थानाध्यक्ष श्री मती उमा अग्रवाल ने बताया कि योगी जी सरकार ने महिलाओं के लिए बहुत कार्य कर रही है व हमारी सुरक्षा के तहत 112 नम्बर पुलिस का हैं कोई भी अगर किसी महिला को कोई दिक्कत है कोई परेशान करता है तो वह हमें 112 नम्बर पर सूचित कर सकती है उन्होंने कहा 1090 टोलफ्री नम्बर भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए उपलब्ध है। इस अवसर पर केंद्र की अध्यक्ष प्रो नीलमा कुँवर ने कहा कि पानी को बर्बाद करना सामाजिक अपराध है हम सब लोगो को मिलकर इसे रोकना चाहिए व मिलकर काम करना चाहिए। तभी प्रधानमंत्री के इस प्रोजेक्ट को सफल बना पाएंगे क्यो की जल ही जीवन है।
इस कार्यक्रम में श्रीमती मंजू ब्लॉक आफिसर राजीव गांधी महिला विकास परियोजना पवनेश कुमार ब्लॉक आफिसर ऊंचाहार श्री कमल शर्मा आदि ग्रामवासी गण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.