तेजाब से भरे एक टैंकर सहित तीन ट्रक आपस में भिड़े, टैंकर से तेजाब बहने से मची अफरा-तफरी….

0
443

मनीष अवस्थी

रायबरेली बछरावां ।ठंड शुरू होते ही तेज रफ्तार का कहर सड़कों पर दिखने लगता है। ऐसा ही एक मामला बछरावां थाना क्षेत्र के सेरी के पास भी देखने को मिली जहां तेजाब से भरे एक टैंकर की भिड़ंत दो ट्रकों से हो गई। सबसे खास बात यह कि तीनों एक ही दिशा में जा रहे थे। दुर्घटना के बाद टैंकर से तेजाब सड़कों पर आने लगा जिससे हाईवे पर अफरा तफरी मच गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने मार्ग परिवर्तित कर अन्य वाहनों के जाने का रास्ता बनाया तो वही दमकल कर्मियों ने बड़ी मशक्कत के बाद तेजाब को बहने से रोका।
बछरावां थाना क्षेत्र के सेरी गांव के पास लखनऊ प्रयागराज हाईवे पर एक ट्रक आगे चला जा रहा था कि अचानक ट्रक अनियंत्रित हो गया जिससे ड्राइवर ने ब्रेक मार दी जिससे पीछे से आ रहे एक ट्रक और तेजाब से भरे टैंकर की भी उसी ट्रक से भिड़ंत हो गई । भिड़ंत के बाद टैंकर में छेद हो गया जिससे तेजाब बह कर सड़कों पर आने लगा। देखते ही देखते तेजाब सड़कों पर भर गया और चारों तरफ धुआं धुआं सा फैलने लगा। जिससे पीछे से आ रहे अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंचे बछरावां थाना अध्यक्ष राकेश सिंह ने अपनी टीम के साथ मार्ग परिवर्तित कर खड़े वाहनों को गंतव्य तक भेजने का प्रबंध किया।
दुर्घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को हुई दमकल कर्मियों को सूचित किया । मौके पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजीव पांडे ने पहुंचकर अपने साथियों के साथ बह रहे तेजाब को रोकने की कोशिश की। काफी मशक्कत के बाद बह रहे तेजाब को दमकल कर्मियों को रोकने में सफलता मिल पाई लेकिन तब तक तेजाब की काफी मात्रा बह चुकी थी। फिलहाल इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ चालकों व सहायकों को मामूली चोटें आई जिनका प्राथमिक उपचार पुलिस ने करवाया।

वही मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजीव पांडेय की माने तो तीन गाड़ियां आपस में टकरा गयी। एक टैंकर तेजाब से भरा हुआ है। इसमें कुछ पार्ट डैमेज हो गए। जिसकी वजह से लीकेज होने लगा । काफी लीकेज तेज था लेकिन बाद में ड्राइवर व साथियों को निर्देश देकर लीकेज बंद कराया गया। कंडीशन काफी कंट्रोल में है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर तैनात है । कोई अप्रिय घटना होने का संकेत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.