भाजपा के युवा नेता हंसराज रावत की लोकप्रियता से राजनीतिक दलों में खलबली——–

0
224

अभय दीक्षित


मोहनलालगंज विधानसभा से भाजपा टिकट के लिये हंसराज रावत कर रहे दावेदारी


मोहनलालगंज। लखनऊ जिले की मोहनलालगज विधानसभा क्षेत्र में एक युवा नेता तेजी से लोगों की धड़कनों में बस रहे हैं। ईमानदार, सौम्य, सरल और उदारवादी व्यक्तित्व के इस युवा नेता को लोग पार्टी पाॅलिटिक्स से ऊपर उठकर बखूबी पसंद कर रहे हैं। बता दें कि यह युवा चेहरा कोई और नहीं मोहनलालगज के पदमिनखेड़ा गांव के रहने वाले समाजसेवी हंसराज रावत है।

भाजपा का युवा नेता हंसराज रावत ईमानदारी और पूरी निष्ठा के साथ पार्टी को आगे बढ़ाने में हाड़तोड़ मेहनत कर रहे हैं। बहुत कम समय मे क्षेत्र के युवा उनके मुरीद हो गए है। बड़ी बात यह है कि उनके प्रतिद्वंद्वी भी उनके व्यवहार ही नहीं कार्यों की सराहना करते थक नही रहे हैं।
मोहनलालगज विधानसभा की राजनीतिक पृष्ठभूमि पर नजर डालें तो इस विधानसभा क्षेत्र की राजनीति में आजादी के बाद केवल एक बार ही भाजपा यहां कमल खिला पाई है।यहां तक भाजपा लहर में भी अपना यहाँ परचम नही लहरा पाई थी वर्तमान में यहां से सपा के स्थानीय विधायक है। विधानसभा क्षेत्र में अबकी बार एक नए चेहरे के लिए परिवर्तन की हवा चल रही है। 20 वर्षो से विकास के नाम पर छली गई क्षेत्र की जनता युवा और ईमानदार चेहरे की ओर निहार रही है।परिवर्तन की इस बयार में क्षेत्रीय जनता का रुख भी स्थानीय भाजपा नेता हंसराज की ओर है। वर्तमान समय में भाजपा से टिकट के प्रबल दावेदार हंसराज के मुकाबले भाजपा पार्टी में मोहनलालगंज से कोई बड़ा चेहरा नहीं है। क्षेत्र के बुद्धिजीवियों का कहना है कि निर्विवाद छवि के चलते विधानसभा क्षेत्र में नए युवा चेहरे के रुप में उभर कर आ रहे इस युवा नेता को हर खासो आम आदमी पसंद कर रहा है।
क्षेत्रीय लोगो का कहना है कि हंसराज का शालिन व्यवहार, क्षेत्र में लगातार सक्रियता, युवाओं के पसंदीदा, नौजवान व बुजुर्गों के बीच गहरी पैठ ही उन्हें दूसरों से अलग करता है।पिछले कई सालों से समाजसेवा के साथ ही गरीबो की मदद को हर समय सक्रिय रहने के साथ ही कोरोनाकाल में आर्थिक मदद के साथ ही राशन से लेकर जरूरतमंदो के खाने तक की व्यवस्था कर अपनी अलग पहचान बना चुके हैं।

भाजपा के स्थानीय प्रत्याशी पर लोगो की नजर———-

मोहनलालगज विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा परिदृश्य को देखकर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि यदि भाजपा पार्टी स्थानीय प्रत्याशी पर चुनावी दांव खेलती है, तो भाजपा की नैया पार लगने से कोई रोक नहीं सकता है।
जानकारों का यह दावा कहां तक सच होता है यह तो समय बताएगा, लेकिन इतना जरूर है कि क्षेत्र में इस बार परिवर्तन की लहर साफ दिखाई दे रही है। लोग यदि परिवर्तन के मूड में है यदि भाजपा के युवा नेता हंसराज रावत को टिकट मिला ओर मोहनलालगंज विधानसभा से चुनाव लड़े तो भाजपा की जीत की राह आसान हो जायेगी ओर जीत के आकड़े में एक सीट भी बढ जायेगी।

भाजपा पार्टी के नेताओ की भी नजर स्थानीय प्रत्याशी पर——–
सूत्रों की माने तो भाजपा पार्टी का नेतृत्व भी इस बार मोहनलालगज विधानसभा से स्थानीय प्रत्याशी पर नजर गढ़ाए है की कौन यहाँ भाजपा का परचम लहरा सकता है।इसको लेकर संघ और भाजपा नेताओं में तेजी से मंथन चल रहा है।वही विधानसभा के स्थानीय लोग भी कहते फिर रहे कि यदि यहां के स्थानीय सपा विधायक को कोई टक्कर दे सकता है तो भाजपा का स्थानीय तेज तर्रार प्रत्याशी ही दे पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.