रेस्टोरेंट में लगी आग लाखों का सामान जलकर खाक

0
137

बछरावां (रायबरेली) -कस्बे के लखनऊ प्रयागराज हाईवे पर पटेल नगर कॉलोनी के सामने स्थित मधुर मिलन रेस्टोरेंट में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई । जिससे लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया । सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया है ।
कस्बा निवासी सुशील कुमार उर्फ बूटी लखनऊ प्रयागराज में हाईवे पर पटेल नगर कॉलोनी के सामने मधुर मिलन नाम से रेस्टोरेंट संचालित करते हैं । रविवार देर रात लगभग तीन बजे शॉर्ट सर्किट होने से रेस्टोरेंट के निचले तल्ले में आग लग गई । जब धुंआ बीच वाले तल्ले में पहुँचा तब वहाँ सो रहे होटल कर्मी राज को आग लगने की जानकारी हुई । उसने चीख पुकार शुरू की । तो मोहल्ले के लोग इकट्ठे हो गए । मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी । सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया । भीषण आग की चपेट में रेस्टोरेंट में रखे तीन फ्रीजर , एसी काउंटर, एलईडी टीवी , छह पंखे , फर्नीचर समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गए । गनीमत रही की रेस्टोरेंट में रखें दो भरे हुए कमर्शियल सिलेंडर आग की जद में नहीं आए ।जिससे कोई बड़ा हादसा होने से टल गया । पीड़ित सुशील कुमार ने बताया कि लगभग चार से पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है । शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा लगाया जा रहा है ।
थाना अध्यक्ष जगदीश यादव ने बताया कि मामले की सूचना पर मय पुलिस बल मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड की मदद से आग बुझाई गई है । तहरीर मिलने पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी ।

गोशाला के चारे में लगी आग , एक आरोपित (इनसेट)

ऊंचाहार के गोशाला के पास मवेशियों के लिए रखे चारे में किसी ने आग लगा दिया , जिससे पूरा चारा जलकर राख हो गया है । मामले में गांव के एक व्यक्ति ने कोतवाली में नामजद तहरीर दी है।
मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव सवैया मीरा का है । इस गांव के पास ग्राम पंचायत का एक छोटा गोशाला बना हुआ है । इस गोशाला के पास मवेशियों के लिए चारा रखा हुआ था । रविवार की रात किसी ने इस चारे ने आग लगा दिया । जिससे पूरा चारा जलकर राख हो गया है । ग्रामीणों का कहना है कि यहीं पर गांव के कुछ अन्य लोगों ने भी अपने मवेशियों के लिए चारा रखा हुआ था । वह भी जलकर राख हो गया है । इस घटना ने गांव के सुनील सिंह ने कोतवाली में एक तहरीर दी है । तहरीर ने गांव के एक व्यक्ति को नामजद करते हुए आरोप लगाया गया है कि आरोपित अपने साथियों के साथ वहां पर गांजा पी रहा था , उसी ने मवेशियों के चारा में आग लगाई है । कोतवाल शिव शंकर सिंह ने बताया कि मामले में छानबीन की जा रही है , जांचोपरांत तदनुसार कार्रवाई की जायेगी ।
———————-/-
अनियंत्रित होकर विद्युत पोल से टकराया ट्रक

ऊंचाहार(रायबरेली)-नगर के बस स्टैंड पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े पोल से टकरा गया, घटना में पोल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, गनीमत रही कि घटना में चालक व खलासी बाल बच गये, वहीं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने ट्रक चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।
बताते हैं कि रविवार की देर रात एक ट्रक लखनऊ की तरफ से प्रयागराज की ओर जा रहा था, जैसे ही वो नगर के बस स्टैंड पर पहुंचा वैसे ही अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े स्ट्रीट लाइट के पोल से टकरा गया, वहीं टक्कर इतनी तेज थी कि पोल व ट्रक का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन गनीमत रही कि घटना में चालक व खलासी बाल बच गये, वहीं सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो चालक व खलासी ट्रक छोड़कर फरार हो गये।
अधिशासी अधिकारी निखलेश मिश्रा की तहरीर पर पुलिस ने ट्रक चालक के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है।
कोतवाल शिवशंकर सिंह ने बताया कि ट्रक चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.