बिना अनुमति के धार्मिक जुलूस ना निकाला जाए- डीएम अमेठी

0
146

अमेठी: जिला मजिस्ट्रेट/जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागर में संबंधित अधिकारियों, धर्मगुरुओं, समाज के अन्य प्रतिष्ठितजनों के साथ अक्षय तृतीया व ईद के पर्व को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। DM ने कहा रमजान का माह चल रहा है सभी अधिकारी सतर्क रहें और जनपद में भाईचारा कायम रखें।

आगामी 03 मई को ईद का त्योहार है उन्होंने कहा अमन चैन को कायम रखना, आमजन को सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने के लिये जिला प्रशासन है। सभी लोग त्यौहार को शांति पूर्वक और सौहार्द के साथ मनाएं, यदि कोई भी अफवाह जनक संदेशों से माहौल को खराब करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा माइक आदि का प्रयोग कम से कम किया जाए जिससे कि लाउड स्पीकर की आवाज से विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में असुविधा न हो, कहीं भी धार्मिक स्थल पर नई जगह माइक न लगाया जाए।

किसी भी अवस्था में बिना अनुमति के धार्मिक जुलूस न निकाली जाए। जिलाधिकारी ने धर्म गुरुओं व समाज के प्रतिष्ठित लोगों से अनुरोध किया है कि किसी भी धर्म संप्रदाय को किसी भी तरह की कोई समस्या न हो सभी हर्ष उल्लास के साथ त्यौहार मनाए भाईचारा कायम रखें, आपस में मिलते रहे और उन्होंने सभी को ईद उल फितर की मुबारकबाद दी। पुलिस अधीक्षक ने कहा जो भी दिशा निर्देश शासन के हैं उनका शत-प्रतिशत पालन करना हम सभी का कर्तव्य है। सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी धार्मिक आयोजन न किए जाएं, यदि कोई आयोजन करना है तो अनुमति अवश्य ले ली जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.