नियमित योग से प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है–वीरेंद्र तिवारी—

0
226

रिपोर्ट मुकेश मिश्रा

मोहनलालगंज।नियमित योग करने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है,वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देश और दुनियां को योग की आवश्यकता पहले के मुकाबले कही अधिक महसूस हो रही है उक्त बातें उ०प्र०राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ(यू.पी.सी.एल.डी.एफ.)के चेयरमैन(राज्यमंत्री स्तर) एवं उ०प्र० भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री श्री वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने आज छठे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लखनऊ में शारदानगर के रुचिखण्ड-1 में स्थित कैम्प आवास पर योगाभ्यास करने के बाद कही।

भा.ज.पा. नेता श्री तिवारी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत की पौराणिक परम्परा योग को विश्व में नई पहचान मिली है।

उन्होंने कहा कि प्राणायाम के माध्यम से स्वस्थ्य शरीर,स्वस्थ मन एवं स्वस्थ समाज की स्थापना होती है और शरीर की कई जटिल बीमारियों को योग करके हराने में काफी मदद मिलती है।

यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन श्री तिवारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण कोविड-19 जोकि श्वसन तंत्र पर हमला करता है नियमित सांस लेने संबंधी योगाभ्यास करके हम अपने श्वसन तंत्र को मजबूत कर सकते है।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि योग को दैनिक दिनचर्या का अभिन्न हिस्सा बनाते हुए हम सभी को अपने दिन की शुरुवात योग से ही करनी चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.