नव वर्ष पर राज्य मंत्री सुरेश पासी ने दी करोड़ों की सौगात

0
621

अमेठी: उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक सुरेश पासी ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर विकास की झड़ी लगाते हुए लगभग 56 करोड़ 40 लाख की विकास की सौगातें क्षेत्रवासियों को सौंपी। जिसमें चार सड़क और चार पीपे का पुल विधानसभा वासियों को राज्य मंत्री ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर विकास के तौर पर समर्पित किया।

जिसमें सत्थिन से शुकुल बाजार, जगदीशपुर से शुकुल बाजार, पन्ही संसारपुर होते हुए शुकुल बाजार रुदौली संपर्क मार्ग, पांडे गंज से उरेर मऊ संपर्क मार्ग, सहित कामाख्या देवी पन्ही घाट पर पीपे का पुल, नांदी ग्राम सभा में गोमती नदी पर पीपे का पुल, वहीं पिछूती ग्राम सभा में गोमती नदी पर पीपे का पुल, और डंडेश्वर घाट पर पीपे का पुल विकास के तौर पर क्षेत्रवासियों को सौंपा। सबसे पहले राज्यमंत्री शिवली गांव पहुंचे जहां अपने लोकप्रिय राज्यमंत्री को देखने के लिए जनता का हुजूम उमड़ पड़ा। जनता ने अपने लोकप्रिय राज्यमंत्री को फूल मालाओं से लाद दिया उसके बाद राज्य मंत्री मनिकापुर होते हुए सीधे पन्ही घाट पर पहुंचे और मां कामाख्या के दर्शन करते हुए पीपे के पुल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारी मौजूद रहे उसके बाद राज्य मंत्री संसारपुर प्रधान शिव नायक के यहां पहुंचे और संसारपुर पन्ही की सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया। उसके बाद राज्य मंत्री सुरेश पासी नंदी घाट पर पहुंचकर पीपे के पुल का स्थलीय निरीक्षण किया उसके बाद राज्य मंत्री सुरेश पासी का काफिला पिछूती घाट पहुंचा जहां पीपे के पुल का स्थलीय निरीक्षण किया उसके बाद राज्य मंत्री सुरेश पासी का काफिला डंडेश्वर घाट पहुंचा वहां भी पीपे के पुल का निरीक्षण किया।

बताते चलें कि इस दौरान जगह-जगह पर गांव गांव में जनता ने पलक पावडे बिछा कर अपने राज्य मंत्री का स्वागत किया और फूल मालाओं से लाद दिया। जानता मे इतना उत्साह इसलिए रहा क्योंकि आजादी के 73 साल बाद इन क्षेत्रों में विकास की गंगा बह रही है। और जहां पर डामर संपर्क मार्ग नहीं था वहां डामर संपर्क मार्ग जहां पर लोगों को आवागमन के लिए असुविधा थी वहां गोमती नदी पर पीपे का पुल का निर्माण हो रहा है। विधानसभा के अंतिम छोर पर विकास की गंगा बहाने का कार्य राज्य मंत्री सुरेश पासी ने किया सैकड़ों गाड़ियों के काफले और लाव लश्कर के साथ सूबे के राज्यमंत्री और क्षेत्रीय विधायक सुरेश पासी ने सभी विकास स्थानों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए आम जनता की समस्याओं को भी सुना और उसके निस्तारण का आश्वासन दिया। राज्यमंत्री सुरेश पासी ने कहा जनता ने विकास की जिस उम्मीद के साथ मुझे चुना है मैं उसे पूरा करने का लगातार प्रयास कर रहा हूं और करता रहूंगा आजादी के बाद से लेकर आज तक जहां विकास नहीं पहुंच पाया वहां तक विकास पहुंचाना मेरा प्रथम लक्ष्य है। उन्होंने 2021 के नव वर्ष पर सभी क्षेत्रवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा यह वर्ष 2020 हर दृष्टिकोण से लोगों के लिए संघर्षपूर्ण रहा इस वर्ष कोरोना जैसी भयंकर वैश्विक महामारी ने जहां देश की अर्थव्यवस्था बिगाड़ी वही समाज के लिए भी अत्यंत घातक रहा। लेकिन 2021 एक नई ऊर्जावान सुबह लेकर हम लोगों के जीवन में आम जनता के जीवन में सुख समृद्धि और खुशहाली लाए। बताते चलें इन दिनों क्षेत्र में सिक्स लाइन के निर्माण के चलते कई सड़कें जर्जर हो गई थी जिस को संज्ञान में लेते हुए राज्य मंत्री सुरेश पासी ने सभी प्रमुख सड़कों के मरम्मत, ऊंचाई करण, चौड़ीकरण, आदि कार्य करवाने का आश्वासन दिया था। और राज्यमंत्री के प्रयास से वह आश्वासन पूरा हो रहा है। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष गिरीश चंद्र शुक्ला, व्यापार प्रकोष्ठ जिला संयोजक पंडित राम उंजेरे शुक्ला, ओबीसी मोर्चा जिला उपाध्यक्ष विपिन वैश्य, प्रधान रमेश शुक्ला, प्रधान राम प्रताप तिवारी, भाजपा नेता विनय चौरसिया, मंडल अध्यक्ष शंकर बक्स सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता डॉक्टर ओंकार सिंह, भाजपा नेता सतीश मिश्रा, प्रधान उदय नारायण मिश्रा, भाजपा नेता आईटी कार्यकर्ता हरकेश तिवारी, पत्रकार सुशील कुमार मिश्रा, पत्रकार साथी सुरेंद्र शुक्ला आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट सुरेन्द्र शुक्ला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.