रायबरेली: शोहदे के आतंक से युवती ने लगाई फांसी

0
312

मनीष अवस्थी


रायबरेली। छेड़छाड़ से परेशान एक युवती ने फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फंदे पर शव लटकता देखकर परिजनों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी। मौके पर क्षेत्राधिकारी लालगंज अंजनी व फॉरेंसिक टीम पहुंचकर जांच-पड़ताल की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बता दें कि गांव के ही एक लड़के द्वारा युवती से छेड़खानी व छीटाकशी की जा रही थी। जिसका मुकदमा भी छेड़छाड़ में खीरों थाना में दर्ज कराया गया था। मामला थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव का है।

खीरो थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव के रहने वाले नाबालिक युवती सौम्या को गांव का एक लड़का अनिल कुमार लगातार परेशान करता था। छींटाकशी के साथ छेड़खानी भी किया करता था जिसकी सूचना सौम्या ने अपने परिजनों को दिया। परिजनों ने पहले समझाने बुझाने की कोशिश की जब अनिल उसके बाद भी नहीं माना तो वह थाने जाकर छेड़खानी के मामले में मुकदमा भी दर्ज करा दिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अनिल लगातार सौम्या को परेशान करता था जिससे आजिज आकर युवती ने फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सौम्या की बहन ने जैसे ही शव लटकता हुआ देखा परिजनों को सूचना दी। परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंच कर पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी लालगंज डॉक्टर अंजनी कुमार चतुर्वेदी व फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की और आसपास के लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में जो भी मामले आये उसके आधार पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्यवाही करने की बात कही गयी।
परिजनों ने बताया कि गांव के एक लड़के ने द्वारा लगातार छेड़छाड़ की जा रही थी जिस पर थाने में शिकायत भी की गई थी।

वही अपर पुलिस अधीक्षक की माने तो खीरों थाना क्षेत्र से एक सूचना आई कि एक लड़के द्वारा युवती के साथ छेड़खानी की जा रही थी। जिसके बारे में बीते दिन छेड़खानी के मामले में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया और युवक को गिरफ्तार भी कर लिया गया। युवती के परिजनों द्वारा युवती से कहा गया कि उस लड़के से कोई परिचय संबंध न रखें। इससे क्षुब्ध होकर युवती ने फांसी लगा ली। सूचना पर फॉरेंसिक टीम व खीरों थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया जिससे की अग्रिम कार्रवाई की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.