रायबरेली: जिले का नाम रोशन करने वाली समृद्धि तिवारी का हुआ सम्मान

0
679

 

कार्यक्रम में संगीत के गुरुओं ने भी बिखेरा सुर का संगम


रवींद्र सिंह, रायबरेलीरायबरेली चैप्टर की समृद्धि तिवारी ऑल इंडिया फिनाले में प्रथम स्थान प्राप्त कर पूरे देश भर में जिले को गौरवान्वित करने पर समृद्धि को 39, सुतरंग संगम कला ग्रुप, रायबरेली चैप्टर द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राइजिंग चाइल्ड स्कूल के प्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव व अभिनेता गौरव कुमार के साथ रविन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस मौके पर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से अनेक संगीत के गुरुओं समेत संगीत प्रेमियों ने हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि के तौर पर गोरखपुर से चलकर जनपद रायबरेली पहुंचे शैलेंद्र निगम ने भी सुर की छटा को बिखेरी और जनपद की बिटिया को शुभ आशीर्वाद प्रदान किया।

समृद्धि तिवारी को गाइड करने वाले उनके गुरु सुबोध आर्य व विवेक वर्मा ने उत्साहवर्धन करते हुए सम्मानित करने के साथ-साथ सुरों के संगम को भी बांधा।

अयोध्या से कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे शिवेंद्र व कौशलेंद्र ने भी अपनी मधुर संगीत का कायल बना दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं स्नेहलता श्रीवास्तव ने बताया की सबसे बड़ा श्रेय संगम क्लब ग्रुप के ग्लोबल प्रेसिडेंट वीएसके सूद जी व रुद्राक्ष सेठ कुलश्रेष्ठ को देना चाहिए जिनके कुशल मार्गदर्शन व सहयोग के चलते आज छोटे शहरों से भी लोग अपनी प्रतिभा को दिखा पा रहे हैं।

कार्यक्रम के आयोजक रहे मधुर ट्रेडर्स के प्रबंध निदेशक दिनेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म चाहिए।जोकि छोटे शहरों के बच्चों तक पहुंच पाने में लगभग नाकाफी ही रहता था। इस कारण बच्चो को अक्सर उनके विचारों व उनकी आकांक्षाओं पर रोक लगाकर स्वयं को किसी दूसरे रुख की तरफ मोड़ना पडता था, परंतु आज संगीत प्रेमियों को जो मंच मिला है उस के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा भी निखरेगी, साथ ही साथ देश के अनेक नौनिहालों को अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिल सकेगा।

कार्यक्रम में रायबरेली के उभरते सितारे व कई चलचित्रों में अपनी अहम भूमिका निभा चुके गौरव कुमार भी पहुंचे उनका मानना था ऐसे मंचों के माध्यम से बच्चों को एक नई दिशा देने का काम संगम कला ग्रुप ने किया है जिसके उत्साहवर्धन व सही दिशा को दिखाने का काम बड़े सितारों को करना चाहिए जिससे अनेक नई प्रतिभाओं को मौका मिल सके।

इस मौके पर रायबरेली चैप्टर के काउंसिल सदस्य प्रियंका अवस्थी,स्तुति कक्कड़,सुरभि श्रीवास्तव, सारिका शुक्ला, प्रियंका कक्कड़, आनंद यादव, अंकित श्रीवास्तव, कपिल श्रीवास्तव, नीलेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.