रायबरेली: नोडल अधिकारी रामी रेड्डी ने प्यारेपुर गांव के पंचायत भवन और गेहूं क्रय केंद्र का किया निरीक्षण

0
259

मनीष अवस्थी

रायबरेली हरचंदपुर। कोविड-19 की रोकथाम तथा संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे व्यापक कार्यक्रमों की सहकारिता विभाग के अपर प्रमुख सचिव वा जिले के नामित वरिष्ठ नोडल अधिकारी प्यारेपुर गांव का दौरा कर जमीनी हकीकत की पड़ताल की तथा गांव स्तर पर चलाए जा रहे अभियान को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शासन द्वारा नामित वरिष्ठ नोडल अधिकारी तथा सहकारिता विभाग के अपर प्रमुख सचिव एमवीएस रामी रेड्डी प्यारेपुर गांव पहुंचे जहां उन्होंने कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे  अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य कर्मचारियों से बात की उन्होंने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ शरद कुशवाहा से गांव में हो रही टेस्टिंग तथा डोर टू डोर सर्वे के बारे में जानकारी हासिल की।
सीएचसी अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव में अभी तक 219 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी हैं। नोडल अधिकारी ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से मेडिकल किट की उपलब्धता के बारे में भी पूछताछ की। इसके बाद वरिष्ठ नोडल अधिकारी क्षेत्र के गेहूं क्रय केंद्र पहुंचे जहां पर उन्होंने गेहूं की खरीद केंद्र पर गेहूं के भंडारण रखरखाव आदि को लेकर कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिए। इस दौरान खंड विकास अधिकारी राजेश बहादुर सिंह एडीओ पंचायत अरविंद कुमार ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक आरती सिंह वह सीडीपीओ मृदुला द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

वही नोडल अधिकारी रामी रेड्डी ने बताया कि इस जनपद में कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रण में है कल के दिन लगभग 52 केस पॉजिटिव आए हैं और तीन लोगों की मृत्यु हुई थी लगभग 30 लाख की जनसंख्या में जो 50-52 केस आना स्थिति नियंत्रण की ओर संकेत करता है। अभी हाल ही में अप्रैल 28 तक लगभग 570 से अधिक केस आए थे 24 घंटे में अब उससे कम होकर 50 के आसपास आ गए है अभी और नियंत्रित कराएंगे जिला अधिकारी व बाकी अन्य अधिकारी लगे हुए हैं जनपद में लगभग 1300 समितियां बनाई गई हैं जिस में आंगनबाड़ी वर्कर nm वर्कर है और आशा वर्कर है इनको किट भी उपलब्ध कर दिया गया है और डोर टू डोर सर्वे हो रहा है हर रोज मॉनिटरिंग हो रही है तो उससे काफी अच्छा स्थिति में है अब ऑक्सीजन सप्लाई का भी कोई समस्या नहीं है दो-तीन दिन में एक प्लांट ऑक्सीजन का और लगेगा जिले में इसके अलावा 1 बच्चों के लिए आईसीयू बनने के लिए भी कहा गया है और काम भी चल रहा है और 8 से 10 दिन में बच्चों का आईसीयू बन जाएगा जिला प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां कर ली गई हैं जिससे मैं संतुष्ट हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.