रायबरेली: नगरपालिका की खुली पोल, नालियों की सफाई ना होने से घरों में घुसा पानी

0
385

मनीष अवस्थी


रायबरेली । सूबे में लगातार दो दिन से हो रही बरसात से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। सड़को पर बने गड्ढों में पानी भर जाने से जहां राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं शहर की निचले इलाकों में बसे घरों के अंदर बरसाती पानी घुसने से नागरिक परेशान हैं। बरसात ने नगर पालिका के उन दावों को भी पोल खोलकर रख दी है जिसमे अधिकारी इंतेजाम पुख्ता होने का दावा करते थे।।

लगातार बरसात से शहरी मोहल्ले जल मग्न हो गए हैं। इंदिरा नगर सोनिया नगर, अखिलेश नगर आदि कई मोहल्ले बारिश के पानी की वजह से डूबे हैं। लोगों के घर के अंदर पानी घुस गया है घर का सामान उस पानी में बर्बाद हो रहा है। बर्तन पानी में तैर रहे हैं लोग छत पर और तखत के ऊपर बैठने को मजबूर हो गए। बाहर की गंदगी घर के अंदर तक चली आई है। सीवर लाइन चॉक हो गई हैं।

 

सोनिया नगर मोहल्ले के राज पति का कहना है कि पानी की वजह से हम लोगों का जीवन दूभर हो गया है। घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं । इस पानी की वजह से वह कहां जाएं। घर की छत पर और चारपाई पर रहने को मजबूर हैं। इस पानी पर जहरीले जीव-जंतु भी हो सकते है जान का नुकसान पहुंचा सकते हैं। सरकार की तरफ से हमें सरकारी कॉलोनी आवंटित की गई है लेकिन निचले इलाके में रहने के कारण हर बरसात में ऐसे ही घर के अंदर पानी जमा हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.