रायबरेली: बैंक में पैसा दिया FD के लिए,बिना बताए कर दिया इंश्योरेंस, सावधान रहें ?

0
149

रायबरेली । यदि आप का खाता एच डी एफ सी बैंक में है और आप अपने पैसे को सुरक्षित रखने या एफडी करने के बारे में सोच रहे हो तो जरा सावधानी भरते। हो सकता है आपका पैसा एफडी करने के बजाए इंश्योरेंस में लगा दिया जाए और आपको इसकी जानकारी भी ना लगे। बैंकों में अक्सर यह शिकायत मिलती है कि ग्राहकों का पैसा इधर से उधर कर दिया जाता है।

इसी प्रकार का एक मामला शहर के एचडीएफसी बैंक का आया है। जिसमें एक ग्राहक ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसने बैंक में पैसा एफडी के लिए दिया था। लेकिन बैंक कर्मचारी ने उसके पैसे की एफडी करने के बजाए प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनी में लगा दिया । उसके बाद जब उन्होंने इस बाबत बैंक से बात की तो बैंक ने भी कोई सटीक जवाब नही दिया।

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है ।पुलिस को दी शिकायत पत्र में पीड़ित रुखसाना बानो पुत्री अब्दुल हबीब निवासी ग्राम रायपुर महेरी पोस्ट थाना भदोखर रायबरेली ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होने कहा कि एचडीएफसी बैंक में कार्यरत शालिनी तिवारी ने 17 सितंबर 2021 में 1 लाख 4 हजार 500 रुपए का चेक लिया था। जिसे बैंक में फिक्स करने के लिए दिया गया था ।जब दूसरे दिन वह एफडी के कागज लेने शालिनी तिवारी के पास बैंक गई तो पता चला कि उन्होंने पैसा बैंक में ना जमा करके किसी अन्य स्कीम में बाहर जमा कर दिया है।

उन्होंने इसका विरोध किया और कहा कि मेरा पैसा वापस कर दो तब उन्होंने ने कहा वापस कर देंगे। परंतु पैसा आज तक वापस नहीं मिला।

बैंक के कर्मचारी द्वारा धोखाधड़ी व उसका पैसा बैंक में जमा ना कर के बिना उसके सहमति आदित्य बिरला इंश्योरेंस में लगा दिया और कहा कि बैंक का इस इंश्योरेंस कंपनी से टाईअप है और आपने खुद इसमें पैसा लगाया है।

इसकी जानकारी मुझे तब हुई जब इंश्योरेंस कंपनी का बांड मेरे पास आया इस कंपनी पर बैंक की कोई मोहर तक भी नहीं थी और एक एजेंट के जरिए मेरा पैसा इंश्योरेंस में लगा दिया गया।

मैंने बैंक कर्मचारी शालिनी तिवारी के खिलाफ बैंक के एमडी व अन्य अधिकारियों को भी इस फ्रॉड के लिए मेल किया है। मैं चाहती हूं कि मुझे न्याय मिले और मेरा पैसा मुझे वापस मिले।

जब इस मामले में अमेठी लाइव ने बैंक कर्मचारी शाली तिवारी व बैंक अधिकारियों का पक्ष लेना चाहा तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया इससे साफ जाहिर होता है कि दाल में जरूर कुछ काला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.