रायबरेली: चारपाई पर सो रहे नाबालिक भाई बहन पर एसिड अटैक

0
405

मनीष अवस्थी


रायबरेली। शादी की खबर से क्षुब्ध एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका पर उस समय तेजाब से हमला कर दिया जब वह अपने घर के बाहर चारपाई पर सो रही थी। एसिड पड़ते ही चारपाई पर सो रहे नाबालिक भाई बहन की चीख पुकार सुनकर परिजन व ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। सूचना पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुट गया। वही दोनों भाई बहन की हालत गंभीर होने पर लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मामला महाराजगंज थाना क्षेत्र के पूरे सुक्खा गांव का है।

महाराजगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में भाई बहन सो रहे थे कि तभी रात में बबलू लोधी उसकी मच्छरदानी के ऊपर से तेजाब फेंक दिया। जैसे ही तेजाब पड़ा भाई बहन की चीत्कारें निकलना शुरू हो गई। चीख-पुकार सुनकर परिजन व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी । जैसे ही एसिड अटैक की सूचना पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार को हुई आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए । पूछताछ के बाद बबलू लोधी का नाम सामने आया जिसे देर रात में ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस व ग्रामीणों की माने तो एसिड अटैक में घायल युवती की पहले बातचीत हुआ करती थी जिसमें बबलू लोधी युवती से शादी का सपना संजो लिया लेकिन जैसे ही युवती की शादी कहीं अन्य जगह तय होने की सूचना बबलू को मिली तो बबलू अपना आपा खो दिया। और मेरी नहीं हो सकी तो किसी की नहीं होगी वाली तर्ज पर रात में तेजाब फेंक दिया । घटना के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस मौके पर कैंप कर रही है।
पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार की सक्रियता से बबलू लोधी को रात देर रात में ही हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि थाना महाराजगंज के एक गांव से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक भाई बहन जो अपने घर के बाहर सो रहे थे किसी व्यक्ति ने एक एसिड फेंक दिया है । इस संबंध में वादी की तहरीर पर थाना महाराजगंज में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है तथा नामजद अभियुक्त बबलू लोधी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूँछतांछ में एक बात प्रकाश में आई है कि वादी की पुत्री व बबलू लोध के बीच में बातचीत हुआ करती थी और पिछले कुछ दिनों से वादी के पुत्री की शादी की बात कहीं और चल रही थी । इस संबंध में बबलू द्वारा विरोध प्रकट किया गया था और वादी को जान से मारने की धमकी दी गई थी । हिरासत में लिए गए अभियुक्त से पूछताछ की जा रही है। दोनों भाई बहन को बेहतर उपचार के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया है तथा अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

वही जिला अस्पताल में इलाज करने वाले डॉक्टर की माने तो महाराजगंज से दो एसिड मामले के लोग आए थे जो जले हुए थे जिनका यहाँ भर्ती करके उपचार किया गया। जिसमें 12 वर्षीय मासूम उसकी 17 वर्षीय बहन थी। चूंकि युवती 70 से 80% जल चुकी थी । हालत गंभीर होने की वजह से हमारे सर्जन ने उन्हें लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.