रायबरेली: खाकी पर फर्जी मुठभेड़ करने का आरोप? क्या रायबरेली पुलिस करती है फर्जी मुठभेड़?

0
172

रायबरेली। धाँय धाँय करने वाली पुलिस का एक संदिग्ध मुठभेड़ सामने आया है जिसमें पुलिस दावा कर रही है कि चोरी की योजना बनाते समय पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी और उसे हिरासत में ले लिया गया और वह बदमाश 25 हजार का इनामी भी है। जबकि आरोपी बदमाश मोनू उर्फ शकील का दावा है कि वह प्रतापगढ़ जनपद के सांगीपुर थाना क्षेत्र के शाहबरी गांव में सो रहा था और सुबह के करीब तीन बजे पुलिस उसे उठा लाई और फर्जी तमंचा दिखाकर मुठभेड़ का रूप दे दी।
फिलहाल पुलिस सलोन थाना क्षेत्र के रायबरेली प्रतापगढ़ बॉर्डर उसकी घटना बता रही हैं।

एसओजी व सलोन पुलिस सलोन थाना क्षेत्र में एक वांछित की तलाश में चेकिंग कर रही थी । उसी समय शकील उर्फ मोनू पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस से सामना होते ही मोनू पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मोनू पर भी जवाबी फायरिंग की जिसमें मोनू के पैर में गोली लगी। मोनू 25 हजार का इनामी बदमाश बताया जा रहा है और इसके ऊपर कई मुकदमे भी दर्ज है।

आरोपी मोनू उर्फ शकील का दावा है कि वह प्रतापगढ़ जनपद के शाहबरी गांव में सो रहा था और पुलिस उसे सुबह के करीब तीन बजे वहां से उठा ली। जिसके बाद उसे सलोन थाना क्षेत्र ले आई जहां एक जगह पुलिस ने फर्जी तमंचा उसे पकड़ा दिया और गोली चला दी। इतना ही नहीं एसओजी व सलोन पुलिस लगातार चोरियों की अन्य घटनाओं में भी शामिल होने का दबाव बना रही है।

इस तरह पुलिस व आरोपी के बयानों के बीच विरोधाभास साफ नजर आ रहा है और इससे साबित भी होता है कि पुलिस अवैध पिस्तौल पकड़ा कर फर्जी मुठभेड़ कर अपना पीठ थपथपाने में लगी है। जहां एक तरफ पुलिस मुठभेड़ का दावा कर रही है तो वही आरोपी मोनू इस बात को स्वीकार कर रहा है कि पहले वह आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त था। अब वह अच्छी जिंदगी जीना चाह रहा था लेकिन पुलिस ने फर्जी मुठभेड़ दिखाकर मेरे रास्ते को ही बदल दिया।

एसओजी व सलोन पुलिस एक वांछित की तलाश में थी तभी मोनू उर्फ शकील का सामना पुलिस से हो गया। जिसमें मोनू ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी आत्मरक्षार्थ पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। जिसमें मोनू के पैर में गोली लग गई । उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। यह 25 हजार का इनामियाँ भी है । इससे पूछताछ की जा रही है जो भी बातें सामने आएंगी उस आधार पर अन्य कार्रवाई भी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.