रायबरेली: बीच चौराहे पर युवक की गोली मार कर हत्या…

0
722

 

मनीष अवस्थी

रायबरेली। बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि किसी को सरेराह गोली मारने में उनको तनिक भी कोई भय नहीं होता है और खुलेआम घटना कारित करके पुलिस को चुनौती देकर फरार भी हो जाते हैं ।मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के कहारों के अड्डे का पास का है जहां एक युवक को चाय की दुकान से दौड़ा कर गोली मार दी गयी और बदमाश मौके से फरार भी हो गए। अस्पताल में घायल युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया । घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग अस्पताल में इकट्ठा हो गए जिनको नियंत्रित करने के लिए क्षेत्राधिकारी नगर सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।
शहर कोतवाली क्षेत्र के कहारों के अड्डे का रहने वाला मोहम्मद यूसा अड्डे के चौराहे पर चाय पीने गया था जहां कुछ अज्ञात बदमाश आए और यूसा को दौड़ाकर गोली मार दी । जैसे ही यूसा को गोली लगी वह तड़प कर नीचे गिर गया। गोली की आवाज सुनने के बाद आसपास के लोग दौड़े तब तक बदमाश मौके से फरार हो चुके थे। लोगों ने आनन-फानन में युवक को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।जैसे ही गोलीकांड की सूचना यूसा के परिजनों व अन्य लोगों को हुई सैकड़ों की संख्या में लोग जिला अस्पताल पहुंच गए और पूरा जिला अस्पताल खचाखच लोगों से भर गया। लोगों के आक्रोश और बढ़ती भीड़ देख अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी नगर डॉक्टर अंजनी कुमार चतुर्वेदी, शहर कोतवाल अतुल सिंह सहित लगभग आधा दर्जन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को शांत कराया । लोगों का बढ़ता आक्रोश व अनहोनी की आशंका के चलते नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह व उप जिलाधिकारी अंशिका दीक्षित भी मौके पर पहुंच गए। उप जिलाधिकारी अंशिका दीक्षित व क्षेत्राधिकारी नगर डॉक्टर अंजनी कुमार चतुर्वेदी मृतक के भाई से बात करते हुए जल्द से जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया लेकिन आक्रोशित युवक ने खुलेआम पुलिस को चुनौती दे दी और कहा कि हमें कोई कार्यवाही नहीं चाहिए हम खुद इसका बदला लेंगे। बावजूद इसके बड़े ही शांत भाव से अधिकारी परिजनों के आक्रोश को शांत करने में लगे रहे। वही दूसरी तरफ कोई अनहोनी घटना न घट जाए , भारी पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया गया और अनहोनी घटना ना घट पाए इसके लिए भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव की माने तो थाना कोतवाली में कहारों के अड्डे के पास घटना हुई है जिसमें मूसा नाम के युवक को बताया गया कि फुरकान नाम के एक आदमी गोली मार दी है। लाश को यहां लाया गया है पोस्टमार्टम के लिए। अभी दो व्यक्ति को पूछताछ के लिए यहां लाया गया है उसे अरेस्टिंग नहीं कह सकते।अभी परिजन से तहरीर आ जाए। वहां बताया गया कि क्या दो गोली लगी है। इसकी जांच करेंगे जो भी होगा से कार्यवाही की जाएगी।

वही मृतक के भाई ने बताया कि आज से 6 महीने पहले मेरे छोटे भाई के ऊपर फुरकान ने गोली चलाई थी। यह सब लोग फुजान हाफिज के साथ रहते हैं। आज मेरा छोटा भाई दरगाह गया था। वहां छोटे भाई फुरकान से बहस हुई। उसने बताया वहां पर झड़प हुई थी। बता रहे हैं कि भी 25 लोग थे जिनको देखा गया। जिया उल, फुरकान के साथ कई लोग थे। खुला कहते हैं कि कोतवाली में मेरा पूरा सिक्का चलता है कोई मेरा कुछ कर नहीं सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.