तालीम, तकनीकी ट्रेनिंग और रोजगार की जदीद ट्रेनिग से ही तरक़्क़ी मुमकिन: हाजी मो नफ़ीस इदरीसी

0
276

इं अहमद मुबीन इदरीसी सामाजिक संस्था अंजुमन इदरीसिया के राष्ट्रीय महासचिव बनाये गये


अमरोहा। 17 अगस्त सामाजिक संस्था अंजुमन इदरीसिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी मो नफ़ीस इदरीसी ने मार्च 2021 में राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने पहले दौरे पर वो दिल्ली प्रदेश की टीम व संस्था के राष्ट्रीय संयोजक इं अहमद मुबीन साथ गुज़िश्ता रोज़ अमरोहा पहुँचे ।
दिल्ली से अमरोहा आये अंजुमन इदरीसिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी मो नफ़ीस इदरीसी और राष्ट्रीय महासचिव इं अहमद मुबीन इदरीसी ने अमरोहा पहुँच कर हज़रत शाह शरफुद्दीन(राहेमतुल्लह) साहब की दरगाह की ज़ियारत की। उनके साथ तंज़ीम के प्रंतीय कोषाध्यक्ष उ प्र हाजी हाफिजुद्दीन इदरीसी और दिल्ली प्रदेश यूनिट के सीनियर नायब सदर हाजी मो इकरार इदरीसी ,कोषाध्यक्ष हाजी मो इसरार इदरीसी , दिल्ली प्रदेश के जनरल सेक्रेटरी अख़्तर हुसैन इदरीसी के अलावा अंजुमन इदरीसिया अमरोहा के जिला अध्यक्ष मिर्ज़ा अतहर इदरीसी, नायब सदर वसीक अहमद इदरीसी , जनरल सेक्रेटरी हाजी अबुल कलाम इदरीसी के अलावा यूनिट के तमाम ज़िम्मेदारों के साथ हज़रत शाह विलायत र अ सहाब की दरगाह की ज़ियारत करी और फातिहा पढ़ा।
शाम में असिर बाद अंजुमन इदरीसिया अमरोहा के कार्यालय में तंज़ीम के मेम्बरान के साथ दिल्ली से आये राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी मो नफ़ीस की अध्यक्षता में मशविरा मीटिंग मुनक़ीद हुई, इस मीटिंग में अमरोहा के वसीक अहमद इदरीसी को प्रांतीय कार्यकारिणी में प्रदेश सचिव उत्तर प्रदेश नियुक्त किया गया।
इस मौके पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी मो नफ़ीस इदरीसी ने कहा कि क़ौम की तरक़्क़ी तालीम और तकनीकी ट्रेनिंग से ही होगी।
लॉक डाउन में कारोबार में आई परेशानी के सबब रोजगार में कमी आई है, मुक़ामी भाई आपस मे मिलकर एक दूसरे की मदद करते रहें।
मीटिंग में हरदोई से तशरीफ़ लाये इं अहमद मुबीन इदरीसी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संगठन की ज़िम्मेदारी को आगे बढ़ाने के लिये अमरोहा ज़िले को नोडल ज़िले की टीम के तौर पर ज़िम्मेदारी दी । उन्होंने कहा कि हुक़ूमत ने अवाम के लिये तमाम सरकारी स्कीमें चला रखी हैं।
उनको सही से और वक़्त पर हासिल करने की ज़रूरत है।
उसके लिये तंज़ीम के पढ़े लिखे नवजवान आगे आकर गरीब तबके के लोगों को इसका फ़ायदा पहुँचाये।
मशविरा मीटिंग में शुरुआत हाजी मो इसरार साहब ने क़लाम पाक की तिलावत के साथ की, उसके डॉ इसरार साहब ने नात पाक पेश करी।
इसके बाद अमरोहा तंज़ीम के ज़िम्मेदारों ने आये हुए मेहमानों की गुलपोशी और शाल उढ़ा कर खैरमक़दम किया। तंज़ीम के नायब सदर वसीम अहमद इदरीसी और मिर्ज़ा साजिद इदरीसी अंजुमन इदरीसिया के 50 साल की खिदमात पर ग़ज़ल पेश करी।
1971 में क़ायम हुई इदरीसी बिरादरी की पहली रजिस्टर्ड तंज़ीम अंजुमन इदरीसिया एक समाजी तंज़ीम है जो समाज में तालीम और समाजी कुरीतियों को दूर करने जैसे बुनियादी काम को पिछले 50 साल से अंजाम दे रही है।
मीटिंग में अंजुमन इदरीसिया अमरोहा के सरपरस्त फरमान बेग इदरीसी, यूनुस बेग इदरीसी, ज़िला सदर अतहर बेग इदरीसी, सीनियर नायब सदर वसीक अहमद इदरीसी, जनरल सेक्रेटरी हाजी अबुल क़लाम इदरीसी, डॉ असरार अहमद, वसीम अहमद, शहाबुद्दीन इदरीसी, मो रिज़वान इदरीसी वगैरा मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.