प्रतापगढ़: सोशल मीडिया पर टिकट के लिए ट्रेन्डिंग,विधायक को प्रत्याशी बनाने के लिए ट्विटर पर ट्रेड

0
123

प्रतापगढ़ का नाम आते ही कहीं न कहीं रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया का नाम सामनें आ ही जाता है। लेकिन यूपी चुनाव के दौरान कल यानी 29 जनवरी को ट्विटर पर 5 और 6 नंबर पर जो नाम ट्रेन्डिंग में रहा वो नाम था प्रतापगढ़ के रानीगंज विधायक धीरज ओझा का।

बता दें कि 27 फरवरी को पांचवे चरण में रानीगंज सीट पर चुनाव होना है। रानीगंज विधानसभा सीट से वर्तमान समय में भाजपा के अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा विधायक हैं। इस सीट पर 2012 के पहले तक बसपा के कैंडिडेट जीतते रहे हैं। 2012 में सपा और 2017 में भाजपा को रानीगंज सीट मिली। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा ने जीत हासिल की थी। उन्होंने बीएसपी के शकील अहमद खान को चुनाव हराया था। बीजेपी उम्मीदवार धीरज ओझा को 67031 मत मिले थे।

उधर सपा नेता व पूर्व मंत्री शिवकांत ओझा भाजपा में शामिल हो गए हैं। उनके समर्थकों में उनको रानीगंज विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने की सुगबुगाहट है। हालांकि भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र ने बताया कि उनका अभी भाजपा से कहीं के लिए भी टिकट नहीं फाइनल हुआ है। वैसे हो चाहे जो लेकिन सोशल मीडिया के प्रचार वाले इस चुनाव में शिवाकांत ओझा धीरज ओझा से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हारते दिख रहे हैं।

बता दें कि रानीगंज सीट ब्राह्मण बाहुल्य है। यहां ब्राह्मण 80 हजार, पिछड़ा वर्ग 60 हजार, क्षत्रिय 50 हजार, मुस्लिम 40 हजार, यादव 20 हजार की संख्या में हैं। जबकि रानीगंज विधानसभा में कुल मतदाता 3,34,179 हैं। इनमें पुरुष 1,77,226 और महिला 1,56,951 वोटर हैं। थर्ड जेंडर के भी दो वोट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.