मुस्लिम युवक ने हिन्दू युवती से धर्म छुपाकर किया विवाह, दर्ज हुआ मुकदमा…

0
544

मनीष अवस्थी


रायबरेली। उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण के बड़े रैकेट के पकड़े जाने से पहले ही हड़कंप मचा हुआ था कि अब डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले रायबरेली में लव जिहाद का जिन्न बाहर आ गया है. यहां एक मुस्लिम अधेड़ व्यक्ति ने अपनी धार्मिक पहचान छुपाकर हिंदू विधवा महिला से रायबरेली के मंशा देवी मंदिर में शादी कर ली. उसके साथ गदागंज के चोखदार का पुरवा गाव में रहने लगा. आरोप है कि शादी के बाद महिला को पता चला कि उससे शादी करने वाला मुस्लिम है, इसके बाद कथित पति ने महिला का उत्पीड़न शुरू कर दिया. उसके जेवर बेच दिए. महिला ने बुधवार को लालगंज कोतवाली में इसकी शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
जानकारी के अनुसार, मामला रायबरेली जिले के लालगंज कोतवाली अंतर्गत सेमरपहा शाह बक्श का पुरवा का है. गांव निवासी मोहम्मद गब्बर पुत्र लियाकत अली पर आरोप है कि उसने अपना नाम बौव्वा लोध रखकर गदागंज थाना क्षेत्र के चोखदार का पुरवा गांव निवासी विधवा सावित्री से गत 20 मई को रायबरेली के मंशा देवी मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई. आरोप है कि शादी के बाद सावित्री को पता चला कि वो मुस्लिम धर्म का है और शादी शुदा है, लेकिन बदनामी की डर से साथ रहने लगी।
आरोप ये भी है कि गब्बर ने महिला से बाइक, जेवरात और कैश ले लिया और पुनः पैसे की मांग किया. जिस पर दोनो में विवाद बढ़ गया. और आज मामला लालगंज कोतवाली में पहुंचा. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. सीओ लालगंज डॉ अंजनी चतुर्वेदी ने बताया कि आज लालगंज कोतवाली में एक महिला ने तहरीर दी कि मो गब्बर ने बऊवा लोध बनकर शादी की लेकिन कुछ ही दिनों बाद उसके जेवर बेचकर उसका उत्पीड़ित करने लगा जिस पर आज उसने शिकायत की जिसपर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.