महिला टोली प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए करें प्रेरित: बीएसए

0
91
मनीष अवस्थी


रायबरेली। आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में जनपद रायबरेली का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा लगातार सभी विभागों के माध्यम से आम मतदाता को मतदान करने के लिए जिम्मेदारी निभाने के निर्देश प्रदान किए गए हैं। इसी क्रम में ब्लॉक राही के सभागार में ग्राम पंचायत में संचालित मतदान बूथों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए गठित महिला टोली के सदस्यों की बैठक विधानसभा स्वीप कार्यक्रम प्रभारी एसबीएम कार्तिकेय सिंह के दिशा निर्देश पर सहायक नोडल अधिकारी स्वीप जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि एक-एक मतदाता को आगामी 23 फरवरी 2022 को मतदान करने के लिए महिला टोली के माध्यम से जागरूक किया जाएगा तभी मतदान केंद्र का मतदान प्रतिशत बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि महिला टोली द्वारा अन्य विभागों के गांव स्तर के कर्मचारियों का सहयोग लेते हुए अपने बूथ पर शत प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य पूरा किया जाए और जनपद का प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया जाए।

जनपद में स्वीप कार्यक्रम को कोऑर्डिनेट कर रहे स्वीप सहयोगी एस.एस पाण्डेय ने बताया कि महिला टोली के सहयोग के लिए गांव स्तर पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा एवं संगिनी, वीसी सखी, पंचायत सहायक एवं प्राथमिक जूनियर स्कूल से मीना मंच सुगम करता सहयोग के लिए साथ में शामिल रहेंगे। पांडेय द्वारा महिला टोली को विधिवत जानकारी दी गई उन्होंने बताया कि प्रतिदिन नए-नए तरीकों से मतदाताओं को मतदान के सज्जन जागरुक बनाए जाना है। उन्मुखीकरण कार्यशाला दिनेश चैधरी ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, बी एम एम सतीश कुमार, सरत लाल, अभिषेक एवं शुभेंदु द्वारा महिला टोली को सशक्त एवं जागरूक बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.