हरचंदपुर-हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से संविदा लाइनमैन की मौत

0
779

हरचंदपुर रायबरेली l विद्युत पोल पर चढ़कर फाल्ट ठीक कर रहे संविदा लाइनमैन  अचानक आई करंट की चपेट में आकर झुलस गया परिजनों द्वारा आनन फानन उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाने का प्रयास किया जाता इससे पहले उसने दम तोड़ दियाl मृतक के बेटे पावर हाउस में तैनात कर्मचारी के विरुद्ध लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।


थाना क्षेत्र के ठाकुर बक्स का पुरवा मजरे हसनापुर  निवासी राम लोटन  पुत्र गजोधर  उम्र लगभग 55 वर्ष जोकि  पिछले कई वर्षों से बिजली विभाग में संविदा कर्मी था।शुक्रवार की सुबह गांव से बाहर बिजली के खंभे के टूटे तार को ठीक करने के लिए खंभे पर जैसे ही चढ़कर तार जोड़ना शुरू किया तभी अचानक बिजली चालू हो गई और करंट की चपेट में आए राम लोटन बुरी तरह झुलस गया और खंभे से नीचे धान के खेत में आ गया आसपास के लोगों द्वारा उसे खेत में गिरा देख कर हड़कंप मच गया परिजनों के अलावा आसपास के लोग भी दौड़े जब तक कि उसे अस्पताल पहुंचाया जाता  उसने दम तोड़ दिया।


राम लोटन की मौत से उसके घर में कोहराम मच गया पत्नी फूलमती  बेटे रमेश कुमार तथा राकेश कुमार के अलावा बेटी मनीषा का रो रो कर बुरा हाल है ।
मृतक के बेटे राकेश कुमार ने थाने ने तहरीर देकर  ड्यूटी पर तैनात एक कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप लगाया है । राकेश का कहना है कि उसके पिता ने फाल्ट ठीक करने के लिए पावर हाउस को फोन कर सिट डाउन मांग कर  काम करने गया था  । इसके बावजूद सप्लाई क्यो चालू की गई।थानाअध्यक्ष राज कुमार सिंह ने बताया की तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

ब्यूरो रिपोर्ट मनीष अवस्थी(बीनू)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.