डीएम-एसपी ने अंग्रेजी/देशी शराब की दुकानों का किया निरीक्षण

0
193

मनीष अवस्थी


रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार द्वारा संयुक्त रुप से ग्राम राही में अंग्रेजी/देशी शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान दुकान में संचित स्टाक उपस्थित शराब की वैधता के प्रमाण के रूप में चस्पा क्यू0आर0 कोड का भौतिक परीक्षण किया गया तथा यूपी एक्साइज एप से स्कैन करके गहनता से जांच की गई। निरीक्षण के दौरान अभिलेखों का भी परीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार निर्देश पर प्रशासन, पुलिस एवं आबकारी की गठित संयुक्त टीमें अवैध शराब की बिक्री, संचय एवं परिवहन की रोकथाम हेतु सतत् रूप से कार्य कर रही हैं, इसके साथ ही आबकारी शराब की दुकानों का भी आकस्मिक रूप से सूक्ष्म निरीक्षण संयुक्त टीमों द्वारा किया जा रहा है। इसके पूर्व ग्राम राही, गौचरा के रहने वाले व्यक्ति द्वारा जहरीली शराब के सेवन से पूर्ण रूप से ठीक होने पर उनके घर जाकर उनका कुशल क्षेम जाना और उनको हिदायत दी कि इसके बाद शराब ना पिए।
जिलाधिकारी ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की समाप्ति तक अवैध शराब की धरपकड़ किए जाने के निर्देश प्रशासन, पुलिस एवं आबकारी की संयुक्त टीमों को दिए हैं। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, उप जिलाधिकारी सदर सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.