डीएम व एमएलसी ने अन्त्योदय कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड का किया वितरण

0
302

मनीष अवस्थी


जनपद स्तर व समस्त सीएचसी पर 2375 आयुष्मान कार्ड का हुआ वितरण


अन्त्योदय कार्ड धारकों ने आयुष्मान कार्ड प्राप्त करने पर सरकार का किया आभार प्रकट


रायबरेली: सोच ईमानदार काम दमदार मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के अन्तर्गत वर्चुअल के माध्यम से राजधानी के लोकभवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश के कोविड प्रबंधन आई.आई.टी. कानपुर द्वारा प्रकाशित पुस्तक का विमोचन किया। राज्य मुख्यालय जनपद एवं ब्लाॅक स्तर पर एक ही दिन में लगभग 1 लाख पात्र लोगों को आयुष्मान कार्ड वितरण किया गया। जनपद में कलेक्ट्रेट के सभागार में एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह व जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व अन्त्योदय कार्ड धारकों ने मा0 मुख्यमंत्री जी के सजीव प्रसारण को देखा।
मुख्यमंत्री जी ने जन आरोग्य अभियान की विशेषताए बताते हुए कहा कि कोविड-19 के मरीजों के ईलाज हेतु निजी अस्पतालों को 66 करोड़ का भुगतान मरीजों के उपाचार हेतु सूचीबद्ध चिकित्सालय को 37 करोड़ का भुगतान, कैसर, हृदय रोग, न्यूरों सर्जरी के उपचार हेतु 10 करोड़ रूपये का अस्पतालों को भुगतान किया गया। 40.79 लाख अन्त्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों को 1.30 करोड़ व्यक्ति को पात्रता सूची में शामिल करने के साथ ही सभी श्रेणी को मिलाकर 61 लाख परिवारों के 1.87 करोड़ व्यक्तियों को 5 लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा आच्छादित किया गया। मुख्यमंत्री ने अनेक कल्याणकारी व लाभ परक योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास सबका प्रयास के मूल मंत्रों पर चलकर प्रदेश व समाज का चौमुखी विकास कर रही है।
जनपद में एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह व जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत कई अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड वितरण किया। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारक कार्ड के माध्यम से गंभीर बीमारियों पर 5 लाख का निशुल्क इलाज कराकर निरोग्य बनाये। अन्त्योदय कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड प्राप्त होने पर सरकार का आभार प्रकट किया। जनपद स्तर व सीएचसी पर 2375 आयुष्मान कार्डो का वितरण किया हुआ।
इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 वीरेन्द्र सिंह, नोडल अधिकारी डाॅ0 दिलीप सिंह, डाॅ0 अषुमान सिंह, डा0 आर0बी0 यादव, डाॅ0 अरविन्द कुमार, डी0एस0 एस्थाना सहित बड़ी संख्या में अन्त्योदय कार्ड धारक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.