देव रेजिडेंसी निकट नई एमिटी यूनिवर्सिटी में फैली भीषण महामारी

0
314

अशोक बाजपेई

लखनऊ-देव रेजीडेंसी जो निजामपुर मल्हौर-लौलाई रोड, निकट नई एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ के पास है, में भीषण गंदगी एवं नाले के गंदे व बदबूदार पानी के जलभराव होने के कारण भीषण महामारी के चपेट में आ गया है। देव रेजीडेंसी( भुजंगी पुरवा) के गली नंबर1 व गली नम्बर 2
में में रोड के नाले का सारा गंदा पानी रास्ते व उसके आसपास भरा हुआ है जिससे वहां भीषण गंदगी, कचरा,कूड़ा करकट इकट्ठा होकर सड़ रहा है जिससे कॉलोनी में मच्छरों का प्रकोप एवं सड़ांध के कारण भीषण दुर्गन्ध व्याप्त हो गयी है। जिससे वहां के निवासियों का अपने घरों में आनाजाना एवं रहना मुश्किल हो गया है व इलाके में लोग बीमार होकर महामारी का शिकार हो रहे हैं।
इस समस्या से वहां के निवासियों ने नगरपंचायत/ग्रामपंचायत, नगरनिगम , मलेरिया एवं फाइलेरिया विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया किन्तु आजतक किसी के द्वारा न तो उक्त समस्या की ओर ध्यान दिया गया और न ही कोई निदान व समाधान ही किया गया। इस भीषण समस्या की ओर संबंधित विभाग/अधिकारियों के ध्यान न देने से वहां के निवासियों में भीषण रोष व निराशा व्याप्त हो गयी है।
यदि शीघ्र ही उक्त समस्या की ओर संबंधित अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया और किसी भी निवासी की बीमारी से मृत्यु होती है तो उसका पूर्ण उत्तरदायित्व संबंधित विभाग/ अधिकारी का होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.