रायबरेली में समाप्त हुई कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा

0
148

मनीष अवस्थी


रायबरेली। कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा बनारस से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त हुई। जहां कांग्रेस युवा नेता हार्दिक पटेल पहुंचकर जनता को संबोधित किया और कहा जिस तरह जनता का स्नेह और प्यार मिल रहा है उससे आगामी चुनाव में कांग्रेस अपना परचम लहराएगी । प्रियंका गांधी के नेतृत्व में प्रतिज्ञा यात्रा निकाली गई थी। कम सीटें होने के बावजूद भी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में अच्छी विपक्ष की भूमिका निभाई गई। चाहे वह लखीमपुर की घटना हो यह हाथरस की घटना हो, सभी जगह सड़कों पर उतर कर जनता की आवाज बुलंद किया गया था। राहुल जी के नेतृत्व में ही उत उत्तर प्रदेश में सारी एक्टिविटीज हो रही है। चूंकि प्रियंका गांधी प्रदेश की प्रभारी भी हैं और महासचिव भी इसलिए उनके साथ सभी जनता के बीच है जिसका परिणाम आगामी विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। रायबरेली के हरचंदपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए हार्दिक पटेल ने यह उद्गार व्यक्त किए।

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा बनारस से चलकर रायबरेली पहुंची। यहां ऊंचाहार ,सदर ,सरेनी, हरचंदपुर विधानसभा होते हुए बछरावां में समाप्ति की घोषणा की गई। सभी विधानसभाओं में जाकर कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी, सांसद प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने जनता को संबोधित किया। प्रतिज्ञा यात्रा की महत्ता बताते हुए भाजपा पर निशाना साधा। यात्रा में कांग्रेस के पक्ष में लोग उमड़े भी दिखाई पड़े।

कांग्रेस युवा नेता हार्दिक पटेल यात्रा की समाप्ति के दौरान हरचंदपुर पहुंचे और वहां जनता को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। कहा जिस तरह भाजपा राज में भ्रष्टाचार व अपराध बढ़े हैं। उससे जनता ऊब चुकी है । जल्द ही इसका रिजल्ट देखने को मिलेगा। हार्दिक पटेल ने एक सवाल के जवाब में कहा प्रियंका जी के नेतृत्व में सभी सड़कों पर हैं। जनता की आवाज को बुलंद कर रहे हैं ।चाहे वह लखीमपुर की घटना हो , हाथरस की या अन्य कहीं और की, सभी जगह कांग्रेस ने जनता की आवाज को उठाया है । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी की प्रभारी है उनके ही नेतृत्व में सभी एकजुट होकर काम कर रहे हैं। राहुल गांधी की सक्रियता पर बोलते हुए कहा कि राहुल जी की देखरेख में ही सारा काम हो रहा है उनकी नजरें सभी गतिविधियों पर रहती है। वह हमारे नेता हैं ।

हार्दिक पटेल ने कहा कि इस बार प्रियंका गांधी व कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाएगी और आगामी चुनाव में उसका परिणाम देखने को मिलेगा। अगर हम जनता के बीच जाएंगे उनकी समस्याओं को जानेंगे, सुनेंगे तो जनता हमें निश्चित तौर पर प्यार करेगी। यूपी में सरकार कैसे बनेगी इस पर कहा यह रिजल्ट आने के बाद सबको पता चल जाएगा। प्रियंका गांधी का जयंत चौधरी से मुलाकात पर कहा कि अगर मेरी किसी से एयरपोर्ट मुलाकात हो जाए तो उसके मायने नही निकालने चाहिए। वह एक स्वाभाविक मुलाकात है।

किशोरी लाल शर्मा के प्रबंधन में पूरी यात्रा संपन्न हुई। जनता को किस तरह जोड़ना है और अपने पक्ष में बयार बहानी है किशोरी लाल शर्मा बखूबी जानते हैं। यही कारण है कि उनको मैनेजमेंट का गुरु भी कहा जाता है । फिलहाल कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा के बल पर उत्तर प्रदेश की जनता को एकजुट करना चाहती है। प्रतिज्ञा यात्रा में कांग्रेस के पक्ष में जैसा जनसैलाब देखने को मिला वह कहीं ना कहीं परिवर्तन की तरफ संकेत देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.