सीओ सिटी ने मिशन शक्ति के बारे में छात्राओं को दी जानकारी

0
326

रायबरेली (रवींद्र सिंह ) मिशन शक्ति कार्यक्रम को लेकर सी ओ सिटी वंदना सिंह ने सुपर मार्केट सिथत न्यू स्टैंडर्ड बालिका विद्या मंदिर में छात्राओं को संबोधित किया। इस मौके पर उनके साथ शहर कोतवाल राघवन कुमार, स्कूल के प्रिंसिपल व अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

कार्यक्रम के अंतर्गत साइबर क्राइम के साथ-साथ महिलाओं के सम्मान, स्वावलंबन एवं सशक्तिकरण तथा हेल्पलाइन नंबर 1090, कंट्रोल रूम 112, चाइल्ड केयर 1098, सीएम हेल्पलाइन 1076, एंबुलेंस चिकित्सा सेवा 108, फायर सर्विस 101, महिला हेल्पलाइन 181, स्टॉप सेंटर टोल फ्री नंबर के बारे में जागरूक किया गया।

छात्राओं को जानकारी देते हुए सीओ सिटी वंदना सिंह ने बताया कि यदि कहीं पर भी आप के साथ छेड़छाड़ या अन्य कोई अपराध हो रहा हो तो आप इस नंबर पर अपनी समस्या आप बता सकते हैं। पुलिस तुरंत आपकी मदद करेगी। छात्राओं को आगे बताया गया कि आपके साथ कोई भी छेड़छाड़ या परेशान करता है तो परिवार को सूचना दें । साथ ही पुलिस को बताने में भी संकोच ना करें। आप की तत्परता ही आपकी सुरक्षा बनाए रख सकती है ।

उन्होंने बताया कि 2012 में आए पास्को एक्ट में 18 साल से कम उम्र के बच्चों को प्रताड़ित करने वालों के लिए सख्त कानून बनाया गया है। यदि बच्चों के साथ कुछ भी गलत होता है तो इस कानून के तहत विशेष वरीयता देकर आरोपी को सजा दिलवाई जाती है। उन्होंने 112 के बारे में भी बताते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाया गया है । शहर कोतवाल राघवन मारने की छात्राओं को पुलिस की तरफ से हर प्रकार से मदद करने की बात करते हुए कहा कि महिला पुलिस 24 घंटे महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के लिए काम कर रही हैं ।इस मौके पर छात्राओं ने भी सीओ सिटी के समक्ष खुलकर अपने सवाल रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.