रायबरेली:ट्रैक्टर रैली निकाल सपा ने लगाए नारे

0
552

मनीष अवस्थी की रिपोर्ट

रायबरेली: जहां एक तरफ पुलिस लाइन परिसर में जवान परेड कर झंडे को सलामी दे रहे थे वहीं दूसरी तरफ सपाई चोरी-छिपे ट्रैक्टर लेकर तहसील पहुंच गए और नारेबाजी करना शुरू कर दिया। हालांकि तहसील में उपस्थित उपजिलाधिकारी अंशिका दीक्षित ने नारेबाजी कर रहे सपाइयों को तत्काल तहसील से खदेड़ा और खाकी को सूचना दी । पुलिस कर्मियों को आता देख सपाई ट्रैक्टर लेकर भागने लगे।
पुलिस लाइन में सभी अधिकारी व पुलिसकर्मी परेड का आनंद ले रहे थे उसी वक्त समय देखकर सपाइयों ने लगभग आधा दर्जन ट्रैक्टर लेकर तहसील की तरफ कूच कर दिया। तहसील परिसर के अंदर ट्रैक्टर लेकर पहुंचे सपाई नारेबाजी करने लगे। तब तक उप जिलाधिकारी सदर अंशिका दीक्षित बाहर निकली और सपाइयों से नारेबाजी ना करने की अपील की। तत्परता दिखाते हुए अंशिका दीक्षित ने पुलिस कर्मियों को सूचना दी जिसके बाद मौके पर वरिष्ठ उप निरीक्षक संजय सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे । जैसे ही पुलिसकर्मी आते दिखाई दिए सपाइयों में भगदड़ मच गई और ट्रैक्टर लेकर सपाई गली कूचे में भागने लगे। एक ट्रैक्टर जिस पर जिला अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे उसे पुलिसकर्मियों ने कब्जे में ले लिया। ट्रैक्टर रैली निकालकर सपाइयों ने जमकर नारेबाजी की। पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए साथ ही किसान एकता जिंदाबाद के नारे भी गुंजायमान होते दिखे। सपा जिला अध्यक्ष विरेंद्र यादव ने कहा सरकार हमें पुलिस के बल पर नहीं रोक सकती है। हम किसानों के साथ आंदोलन में सक्रियता से भाग लेंगे। गांव से होते हुए शहर तक ट्रैक्टर लेकर हम आए हैं ।।रास्ते में किसी भी पुलिस प्रशासन ने रोकने की कोशिश नहीं की। हमारा यह आंदोलन लगातार चलता रहेगा, लगातार ट्रैक्टर रैलियां हम निकाल कर किसानों का समर्थन करते रहेंगे। इस तरह सपाइयों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर हुंकार भरी और किसानों के समर्थन में खड़े दिखाई दिए।
पुलिस प्रशासन की चौकसी व सक्रियता से अभी तक किसान रैली रायबरेली में सफल नहीं हो सकी थी । किसानों को पुलिस ने पहले से ही नजरबंद करके बाहर निकलने से रोक रखा था लेकिन गणतंत्र दिवस के मौके पर फायदा उठाते हुए सपाइयों ने ट्रैक्टर रैली निकाली और जमकर नारेबाजी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.