तिलोई: विशाल भण्डारे का किया गया आयोजन

0
308

अमेठी: पूर्णिमा के पावन अवसर पर दूर दराज से आये हजारों भक्तो ने गंगा मइंया मे किया स्ऩान, स्नान के उपरान्त खूब चखा प्रसाद।

अमेठी: जनपद के तहसील तिलोई के बारकोट घर्मे धाम के राधेश्याम मौर्या भक्तो के लिए एक बड़ी मिशाल के रूप मे कई वर्षो से सहयोगी के सहयोग से विशाल कार्यक्रम करते चले आ रहे है। जो क्षेत्र के लिये बडा ही गौरव और सराहनीय कार्य माना जाता है। राधेश्याम मौर्या व जगदेव जग्गू कोटेदार शंकर दयाल के अहम सहयोग व नेत्वत्य मे सैकडो भक्तो ने पूर्णिमा के शुभ अवसर पर ही गंगा टत पर अपना डेरा डाल दिया।

इन्ही भक्तो के द्वारा हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी दीनाशांह गौरा डलमऊ घाट के टत पर एक दिन पहले ही रामायण रामचरित मानस का कार्यक्रम ऱखा गया। रमायण के सपाप्ति के उपरान्त हवन पूजन के बाद विशाल भण्डारे का आयोजन भी अगले वर्ष की भाति इस वर्ष भी बडे ही धूमधाम से किया है। जिसमे तहसील तिलोई के अन्तर्गत चेतरा,बुजुर्ग,बारकोट,धर्मेधाम, हसनी,हसवा,मोहनगंज,पीढी,सैमसी,लालगज,शाहमऊ,कूरा, पूरे तिलक आदि दर्जनो ग्राम सभाओ के भक्तगण ऱाधेश्याम मौर्या,जग्गू कोटेदार ,के बडी मेहनत के सहयोग से भक्तो ने तन मन धन सहित यथाशक्ति लोगो से दान एकत्र करके के विशाल भण्डारे का आयोजन गंगा मइया के टत पर किया है।

जहां पर पूर्णिमा के शव अवसर पर दूर दूर से गंगा मइया का आशीर्वाद लेने आये भक्तगणो का तांता लगा रहा ,सुबह 4बजे से ही भक्त गण स्नान के उपरान्त मइया के नाम का प्रसाद पूडी सब्जी खूब चखा। बडे ही उत्साह से गांव के गये हुये भक्तो ने भक्तगणो को बडे ही स्नेह ठंग से प्रसाद ग्रहण करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.