अमेठी:सपा ने सीएए और एनआरसी के विरोध में दिया ज्ञापन

0
421

अमेठी:  नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर सपाइयों ने विरोध दर्ज करते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी अमेठी के माध्यम से दिया इसमें उन्होंने 6 सूत्री मांगों को लेकर विरोध दर्ज कराया।

दोपहर 1:30 बजे तहसील परिसर अमेठी के उपजिलाधिकारी योगेंद्र सिंह को सपा नेता अधिवक्ता सूबेदार यादव ने अपने साथियों के साथ ज्ञापन दिया उनकी मांग के अनुसार CAA, कानून भारतीय संविधान के अनुछेद 14,15,21 का हनन करने वाला कानून है,इसलिए इसको रदद किया जाय।NRC की सूची से जिन 1720993 लोगो को निकाल दिया गया है,उन लोगो को फिर से NRC की सूची में शामिल किया जाय।

CAA कानून की बजह से देश मे अशांति फैल चुकी है और इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है इसलिये केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर देश मे अशांति फैलाने और दो सामाजिक समूहों में विवाद निर्माण करने के गुनाह दर्ज किया जाय और यह केश फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाय ।

इस कानून के विरोध में के बिरोध में आंदोलन करने वाले लोगो पर जो झूठे मुकदमे दाखिल किए गए है उसको तत्काल प्रभाव से हटवाया जाय।जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली में अराजक तत्वो द्वारा छात्रों के साथ कैंपस में हुई मारपीट की घटना की न्यायिक जांच कराई जाय।
क्षेत्र में आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसल को बड़े स्तर पर नुकसान किया जा रहा है। आवारा पशुओं को पकड़ कर गौशाला में रखा जाय,और किसानों की फसलों की नुकसानी की क्षतिपूर्ति की जाय।

समाजवादी पार्टी के नेता सूबेदार यादव ‘सम्राट ने कहा कि झूठे-जुमलेबाजो और भाजपा की सरकार के खिलाफ और देश की जनता को महंगाई भ्र्ष्टाचार,बेरोजगारी,कानून व्यवस्थाजैसे देश के असल मुद्दों से भटकाने के खिलाफ नही चाहिए एनपीआर हमे चाहिए रोजगार छात्रों का उत्पीड़न बन्द करना चाहिए।

इस मौके पर अशोक यादव (जिलाध्यक्ष रास्ट्रीय पिछड़ा वर्ग अमेठी),भोला यादव,दुर्गेश यादव, फूल सिंह,प्रदीप यादव,सचिन यादव,राजू कश्यप,व अन्य साथी मौजूद रहे।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.