अमेठी: 574.34 लाख की लागत की 20 परियोजनाओं का किया शिल्यास

0
546
अमेठी:  केंद्रीय मंत्री/सांसद स्मृति जुबिन ईरानी ने आज अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान 574.34 लाख की लागत की 20 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया।

जिसमें 2 किसान कल्याण केंद्र भेटुआ व गौरीगंज का लोकार्पण तथा अन्य 18 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। मा. केंद्रीय मंत्री/सांसद ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अमेठी वासियों के विकास के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि किसान कल्याण केंद्र खुलने से अमेठी के किसान भाइयों को खाद, बीज, दवाइयों के लिए अब किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, इसके खुल जाने से उन्हें काफी सहूलियत मिलेगी। माननीय केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जनपद अमेठी में  भारत सरकार के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय की अटल ज्योति योजना के अंतर्गत 1000 सोलर लाइट व सांसद निधि से 117 हैंडपंप  लगवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में दीदी आपके द्वार नामक कार्यक्रम के तहत गरीब परिवारों के घर पर जाकर उनसे मिलकर उनकी समस्याओं को सुना और उनका निस्तारण करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि हमारी अमेठी हमारी जिम्मेदारी के संकल्प के साथ जिले के विकास के लिए सदैव तत्पर रहूंगी। इस दौरान उन्होंने आमजन की समस्याएं भी सुनी एवं निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

माननीय केंद्रीय मंत्री ने दिनांक 20 जनवरी 2020 को सड़क दुर्घटना में दिवंगत हुए है 06 लोगों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि मृतक परिवारों को राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के अंतर्गत  ₹30000 की आर्थिक सहायता दी जा चुकी है। इसके साथ ही मृतक परिवारों को मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के अंतर्गत पांच ₹500000 दिए जाने की कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान उन्होंने जनपद वासियों को बसंत पंचमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान मा. विधायक अमेठी श्रीमती गरिमा सिंह, जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार, मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रभुनाथ, अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज, जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पांडे, जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी दुर्गेश त्रिपाठी, सहित भाजपा कार्यकर्ता और भारी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.