अमेठी: स्कूल बस पलटी,15 बच्चे हुए घायल

0
389

अमेठी: आज सड़क हादसा सुबह सुबह लगभग 8:00 बजे अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बारामासी के पास हुआ। जहां पर टिकरिया स्थित एक निजी स्कूल डीआर मेमोरियल पब्लिक स्कूल कि बस बच्चों को लेकर अमेठी से स्कूल की तरफ जा रही थी तभी वह तेज रफ्तार होने के चलते अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खड़े पेड़ से जा टकराई और उसके उपरांत वह पलट गई।

जिसके चलते बस के अंदर बच्चों की चीख-पुकार उठ गई तत्काल स्थानीय ने दौड़कर किसी तरह से बच्चों को बस से बाहर निकाला जब तक बच्चों को बस से बाहर निकाला गया तब तक लगभग 15 बच्चे घायल हो चुके थे । आनन-फानन में दूसरे वाहनों की सहायता से सभी घायल बच्चों को मलिक मोहम्मद जायसी संयुक्त जिला चिकित्सालय गौरीगंज पहुंचाया गया। जहां पर सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है दुर्घटना में बस का ड्राइवर भी घायल हो गया है । लगभग बच्चों को मामूली चोटें आई हुई है सबसे बड़ी गनीमत की बात तो यही रही कि किसी भी प्रकार की कोई कैजुअल्टी नहीं हुई है।

सिर्फ दो बच्चों के हाथ में फ्रैक्चर हुआ है बाकी सभी लोगों को प्राथमिक उपचार करके घर भेजने की तैयारी की जा रही है। घर बच्चों को देखने के लिए मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष दुबे एवं उप जिला अधिकारी अमेठी संजीव कुमार मौर्य पहुंचे । इसके उपरांत जिला अधिकारी अमेठी अरुण कुमार ने जिला अस्पताल पहुंचकर सभी बच्चों का हालचाल जाना और स्वास्थ्य विभाग को सभी बच्चों के बेहतर इलाज हेतु निर्देशित किया। वहीं पर जब दुर्घटनाग्रस्त हुई बस का डिटेल देखा गया तो चौंकाने वाला मामला सामने आया । नन्हे-मुन्ने बच्चों को स्कूल ले जाने वाली इस बस के रजिस्ट्रेशन की वैलिडिटी ही खत्म है यही नहीं बस का इंश्योरेंस, पॉल्यूशन तथा फिटनेस भी समाप्त है। इसके बावजूद बस प्रतिदिन सड़कों पर फर्राटा भर रही थी । कहीं ना कहीं अमेठी पुलिस, यातायात पुलिस सहित परिवहन विभाग पर यह बड़ा सवाल है कि आखिर इस तरह की डग्गामार वाहनों को आखिर सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए क्यों छोड़ दिया जाता है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.