अमेठी:गरीबों के हक पर डाका,उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार

0
637

अमेठी: जिले में गरीबों बेसहारा लोगों को सरकार द्वारा मिलने वाली महत्त्वपूर्ण अंत्योदय योजना घोटाले के भेंट चढती नजर आ रही है।। शुकुल बाजार में अंत्योदय योजना के तहत गरीबों को मिलने वाला राशन खुद कोटेदार हड़प रहे हैं।

कोटेदारों ने पूर्ति विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से अंत्योदय कार्ड पर मौजूद यूनिट व कार्ड कोटेदार की मर्जी से हर हर महीने घटाते बढ़ाते रहते है इसकी काफी समय से लगातार ग्रामीणों द्वारा राशन घोटाले की शिकायतें बड़ी मात्रा में अधिकारियों को प्राप्त हो रही थीं। पूर्ति विभाग और कोटेदारों की मिलीभगत से चल रहे राशन घोटाले के बड़े खेल में पूर्ति विभाग के कई कर्मचारी गरीबो की सुनने को तैयार नही।

ऐसा ही एक मामला अहमदपुर ग्राम सभा के ग्राम पूरे लदई के परिवार सावित्री पत्नी राजेंद्र कुमार का है।गरीब को मिलने वाला राशन मार्च महीने का तो किसी तरह बगल की ग्राम सभा बुबुपुर से सछम अधिकारी द्वारा दिला दिया गया परन्तु अप्रैल माह का राशन लेने जाने पर कोटेदार अहमदपुर ने यह कहकर लौटा दिया कि तुमने हमारी शिकायत की थी हम जितनी यूनिट बची है उतना ही राशन देगे अंत्योदय कार्ड धारक को पता चला कि मार्च से अप्रैल आते आते सात यूनिट की जगह सिर्फ एक यूनिट बची जिसके लिए कार्ड धारक सावित्री देवी दर-दर भटकने के बाद शिकायत पत्र के माध्यम से उच्चाधिकारियों से जांच कराकर जल्द से जल्द राशन दिलाने की मांग की है।

अमेठी से सुरेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.