अमेठी:पुलिस पर पिटाई का आरोप, पीड़ित के टूटे दांत

0
715

अमेठी से शैलेश नीलू की रिपोर्ट

अमेठी: बीच बचाव करने दौड़ी विकलांग पीड़ित की वृद्ध मां की भी पिटाई करने का लगाया आरोप न्याय के लिए एसपी से लगाई विकलांग पीड़ित ने गुहार

जायस कस्बा निवासी विकलांग युवक ने कोतवाली क्षेत्र जायस के चौकी बहादुरपुर इंचार्ज पर बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगाया है। युवक ने बताया कि बीच बचाव करने दौड़ी वृद्ध मां को भी नहीं बख्शा और उनकी भी लात डंडे से धुनाई कर दी।

कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत कस्बा के मोहल्ला कंचाना निवासी 28 वर्षीय विकलांग आदित्य सोनकर पुत्र प्रेम कुमार ने चौकी इंचार्ज बहादुरपुर उमेश कुमार मिश्रा पर सिपाहियों के साथ मिलकर चेकिंग के दौरान सोमवार की दोपहर करीब एक बजे बहादुरपुर चौराहे पर ही बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगाया है।

आदित्य ने बताया कि सोमवार की सुबह कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत सरांय महेशा की रहने वाले मामा के यहां अपनी 55 वर्षीय बूढ़ी मां सुमित्रा देवी के साथ गया था। वहां से दोपहर बाद करीब एक बजे आते समय बहादुरपुर चौराहे पर मौजूद सिपाहियों ने रोका और गाड़ी के कागजात मांगे। गाड़ी के समस्त कागजात दिखाने के बाद चौकी इंचार्ज उमेश कुमार मिश्रा ने जाति सूचक गाली देते हुए चार पांच थप्पड़ जड़ते हुए लॉक डाउन में घूमने की बात को लेकर धुनाई कर दी। मारपीट के दौरान एक दांत का कुछ हिस्सा टूट गया है। उन्होंने बताया कि बीच बचाव करने दौड़ी विकलांग पीड़ित की वृद्ध मां को भी लात व डंडे से पिटाई कर दी।

पीड़ित ने बताया कि चौकी इंचार्ज पता नहीं किस बात की खुन्नस खाये हुए है। आदित्य ने बताया कि 26 मार्च को चाचा के विदेश यात्रा से लौटने पर उन्हें रायबरेली से लेकर आते समय बहादुरपुर चौराहे पर चौकी इंचार्ज उमेश कुमार मिश्रा द्वारा पिटाई करने का आरोप लगाया था। उधर चौकी इंचार्ज बहादुरपुर उमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि सोमवार को चेकिंग के दौरान बिना मास्क पहने घूमने वालों में कुल पांच लोगों का चालान किया गया था लगाए गए आरोप बे बुनियाद है। पीड़ित ने न्याय पाने के लिए एसपी अमेठी से गुहार लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.