अमेठी: सीओ व थाना अध्यक्ष ने किया सत्थिन चौकी का शिलान्यास

0
500

शुकुल बाजार अमेठी: फरियादियों को त्वरित न्याय मिले
इसके लिए थाना क्षेत्र के दूरदराज इलाकों में पुलिस चौकी का इंतजाम किया गया है। इसी कड़ी में शुकुल बाजार थाना क्षेत्र से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सत्थिन में पुलिस चौकी निर्माण हेतु क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार यादव एवं थाना अध्यक्ष विश्वनाथ यादव ने संयुक्त रूप से भूमि पूजन किया।

इस दौरान क्षेत्र के संभ्रांत जन जन प्रतिनिधि व वरिष्ठ उप निरीक्षक राजेश कुमार, उपनिरीक्षक राम प्रकाश सिंह, उप निरीक्षक प्रेमचंद, उपनिरीक्षक गुलाब पाल, उपनिरीक्षक राम चंद्र पांडे, उपनिरीक्षक इंद्रेश सहित थाना स्टाफ मौजूद रहा। थाना अध्यक्ष विश्वनाथ यादव ने कहा फरियादियों को त्वरित न्याय मिले इसके लिए यहां पर चौकी का शिलान्यास किया जा रहा है उन्होंने कहा आम जनमानस की सेवा के लिए 24 घंटे शुकुल बाजार पुलिस तत्पर है अपराध और अपराधिक गतिविधियों में अंकुश लगाना तथा पीड़ितों को न्याय दिलाना हमारी प्रथम प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा थाने आने वाले फरियादियों के साथ मित्रवत व्यवहार किया जाता है तथा उनकी शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाता है चौकी के शिलान्यास के अवसर पर उन्होंने कहा थाना क्षेत्र के दूरदराज के इलाकों में पुलिस की पकड़ मजबूत होगी तथा अपराधिक घटनाओं पर व आपराधिक प्रवृति के व्यक्तियों पर पुलिस की निगरानी बढ़ेगी। वही फरियादियों को त्वरित मदद भी मुहैया होगी बताते चलें इस चौकी के निर्माण के लिए क्षेत्र के लोगों ने कई बार उच्य अधिकारियों से भी कहा था थाना क्षेत्र से दूर होने के चलते यह चौकी यहां के लोगों के लिए रक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगी तथा स्थाई इमारत बन जाने के बाद चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी राहत मिलेगी। वही क्षेत्रवासियों की माने तो जब से शुकुल बाजार थाने की कमान थाना अध्यक्ष विश्वनाथ यादव ने संभाली है अपराधिक घटनाओं में अंकुश लगा है तथा पीड़ितों को त्वरित न्याय मिला है यही नहीं चौकी के निर्माण में तथा थाने के सुंदरीकरण में भी थाना अध्यक्ष विश्वनाथ की अहम भूमिका रही है साफ-सफाई से लेकर रंगाई पुताई वृक्षारोपण के कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है आज पूरा थाना परिसर हरी भरी हरियाली से परिपूर्ण स्वच्छ और साफ नजर आता है साथ ही साथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत अपराधिक घटनाओं में भारी अंकुश लगा है।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.