अमेठी से जल्द शुरू होगी दिल्ली की हवाई सेवा

0
768

अमेठी: जिले के लोगों को जल्द ही नई सुविधा मिलने वाली है। फुरसतगंज हवाई अड्डे से दिल्ली की उड़ान एक बार फिर से शुरू हो जाएगी। फुरसतगंज हवाई अड्डे के विकास के लिए बारह करोड़ तीस लाख रुपये व्यय किए जाएंगे। इसके लिए नागरिक उड्डयन विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। दिल्ली को हवाई सेवा से जोड़ने का लाभ अमेठी के लोगों के साथ साथ रायबरेली, सुलतानपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी के नागरिकों को भी मिलेगा।

क्षेत्रीय संपर्कता योजना उड़ान के तहत नागरिक उडउयन विभाग ने फुरसतगंज हवाई अडडे के विकास के लिए निविदा आमंत्रित किया गया है। निविदा आनलाइन जमा की जाएगी। जिसमें 12 करोड़ 30 लाख 73 हजार रुपये व्यय कर टर्मिनल बिल्डिंग, एयरपोर्ट सिस्टम,यात्रियों के बैठने के लिए हाल, अग्निशमन, आटी सिस्टम, कार पार्किंग, हीटिंग वेंटिलेशन एयर कंडीशनिंग (एचवीएसी)सहित अन्य संबंधित विकास के कार्य किए जायेंगे.

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने जुलाई 2019 में नागरिक उडउयन मंत्रालय को यह पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि फुरसतगंज हवाई अडडा 91 सीट की क्षमता वाली एटीआर की उड़ान के लिए पूरी तौर पर सक्षम है। इस एयरपोर्ट से जनहित में दिल्ली से हवाई सुविधा शुरू होने से अमेठी के अलावां आसपास के जिलों को लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.