अमेठी: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 151 उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्र व सखी ऐप का शुभारंभ

0
353

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

अमेठी: मा. केंद्रीय मंत्री/सांसद स्मृति जुबिन ईरानी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 151 उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्र तथा सखी एप का शुभारंभ किया। जनपद अमेठी में स्वास्थ्य एवं पोषण मानकों तथा प्रारंभिक बाल्यावस्था शिक्षा के सुधार हेतु 151 उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्रों का लोकार्पण तथा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के लिए सखी ऐप का शुभारंभ आज मा. सांसद महोदया द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी अरुण कुमार ने सर्वप्रथम मा. सांसद महोदया को 151 आंगनवाड़ी केंद्रों में कराए गए कार्यों तथा सखी ऐप के बारे में अवगत कराया, इस दौरान दोनों कार्यक्रमों में कराए गए कार्यों से संबंधित वीडियो क्लिप भी दिखाई गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मा. सांसद महोदया ने सर्वप्रथम जिला प्रशासन व बी0सी0जी0 की टीम का आभार व्यक्त किया। मा. सांसद महोदया ने कहा कि बच्चों के लिए आंगनवाड़ी केंद्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने से बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण मानकों तथा प्रारंभिक बाल्यावस्था शिक्षा में सुधार आएगा।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों को उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्र बनाने हेतु किया गया प्रयास अत्यंत सराहनीय है। मा. सांसद महोदया ने कहा कि आगामी एक वर्ष में 500 और आंगनवाड़ी केंद्रों को उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्रों के रूप में विकसित किया जाए। जिस पर जिलाधिकारी ने सांसद महोदया को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपके द्वारा दिए गए निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर ने किया। कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आशा, आंगनवाड़ी कार्यकत्री एवं पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, ग्राम प्रधान सहित लगभग 2250 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.