अमेठी: गौरा जामो में 1 महीने के अंदर 25 से अधिक रहस्मयी मौतें,डर के साये में ग्रामीण

0
538

अमेठी: जिस तरह से कोरोनावायरस से फ़ैली महामारी अपने चरम पर है । महामारी गांव गांव अपना पांव पसार रही है।

लगातार लोगों की मौतें होती जा रही है । लेकिन जिले का स्वास्थ्य विभाग इन बातों से अनजान बना है । इसके लिए लगातार हम अमेठी जिले की ग्राउंड रिपोर्ट आपको दिखा रहे हैं। यह वह हकीकत है जिसको प्रशासन देखना पसंद ही नहीं करता है ।

अभी तक हमने आपको घाटमपुर गांव तथा हरीमऊ गांव की हकीकत दिखाई है। अब आज आइए हम आपको अमेठी जनपद की सदर तहसील गौरीगंज के गांव गौरा जामो लेकर चलते हैं । जहां पर पिछले 1 महीने के अंदर लगभग 25 से 30 मौतों ने गांव वालों को हिला कर रख दिया है। ग्रामीण काफी डरे सहमे दिखाई पड़ रहे हैं। लेकिन यह भी वही गांव है जिसको अभी तक जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग नहीं ढूंढ पाया है ।

यहां पर अभी तक एक बार भी गांव में सैनिटाइजेशन का कार्य नहीं कराया गया है । गांव में स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम भी अभी तक नहीं पहुंच पाई है । किसी की कोरोना की जाँच भी नहीं हुई है । जब इतना नहीं हुआ है तो आप समझ सकते हैं की दवा और इलाज तो बहुत दूर की बात है। सभी ग्रामीण डरे और सहमे हुए हैं । ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर कुछ लोगों की मौत कोरोनावायरस से हुई है तो कुछ की सर्दी ,जुखाम ,बुखार ,से हुई है और कुछ लोगों की तो ऐसी रहस्यमई मृत्यु हुई है जिसको आज तक कोई समझ ही नहीं पाया है ।

इसलिए हम लोग सरकार शासन प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग से मांग करते हैं कि हमारे यहां टीम भेजकर जांच कराई जाए । गांव में सैनिटाइजेशन करवाया जाए तथा लोगों के स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं जिससे इस महामारी से गांव को बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.