अमेठी: प्रधानों के साथ राज्यमंत्री सुरेश पासी ने की बैठक

0
395

शुकुल बाजार अमेठी: जिले के जगदीशपुर से विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री सुरेश पासी ने ब्लॉक मुख्यालय शुकुल बाजार पर विकासखंड के सभी 54 ग्राम प्रधानों व ग्राम प्रधान प्रतिनिधियों संग बैठक करते हुए विद्युत संबंधी समस्या व विद्युतीकरण को लेकर बैठक की। जहां खंड विकास अधिकारी राजीव गुप्ता एवं एसडीओ बिजली विभाग मौजूद रहे राज्य मंत्री सुरेश पासी ने सभी 54 ग्राम प्रधानों व प्रतिनिधियों से विद्युतीकरण को लेकर प्रस्ताव मांगा। और कहा कि पहले आओ पहले पाओ जो प्रधान पहले प्रस्ताव दे देगा उसके यहां विद्युतीकरण पहले हो जाएगा इस दौरान राज्य मंत्री सुरेश पासी ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अपने संबोधन में कहा कि 2024 तक भारत की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी।

साथ ही साथ राज्य मंत्री ने बताया कि रानीगंज शुकुल बाजार संपर्क मार्ग के लिए 15 करोड़ और जगदीशपुर शुकुल बाजार संपर्क मार्ग के लिए 20 करोड़ का टेंडर पास हो गया है जल्द ही काम लगेगा इन्हौना रेछघाट संपर्क मार्ग जिला सड़क घोषित हो गई हैऔर क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की वजह से खराब हुई सड़कों की मरम्मत के लिए भी 40 करोड़ की धनराशि पास हुई है। क्षेत्र की सभी सड़कें नवीनीकरण के साथ बेहतरीन होंगी।

साथ ही साथ उन्होंने कहा जो जर्जर तार हैं किसी के घर के ऊपर से गुजरे हुए तार हैं जहां ट्रांसफार्मर की क्षमता बढवानी है जहां विद्युतीकरण नहीं हुआ सभी प्रस्ताव ग्राम प्रधान मुहैया कराएं जिससे समस्या का समाधान हो सके तथा प्रत्येक घर को विद्युत उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा आज हम 18 घंटे ग्रामीण क्षेत्र और 24 घंटे शहरी क्षेत्रों में बिजली दे रहे हैं।

2022 के बाद 24 घंटे विद्युत उपलब्ध कराएंगे जबकि पिछली सरकारों में 3 से 4 घंटे बिजली आती थी। वहीं राज्य मंत्री सुरेश पासी सबसे पहले जैनम गंज स्थित जनसंपर्क कार्यालय पहुंचे जहां लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण हेतु निर्देशित किया। वहीं राज्य मंत्री सुरेश पासी पाली गांव पहुंचे जहां विभिन्न शोकाकुल परिवारों से मिलते हुए उन्हें ढांढस बंधाया तथा दुख की इस घड़ी में अपने आप को उनके साथ बताया उसके बाद राज्य मंत्री सुरेश पासी के टेवसी गांव पहुंचे वहां भी शोक संवेदना व्यक्त किया उसके बाद ब्लॉक मुख्यालय पहुंचकर प्रधानों के साथ बैठक की।

उसके बाद ग्रामसभा मांझ गांव के पन्नी में पूर्व प्रधान दल बहादुर सिंह के यहां पहुंच कर समस्याओं को सुना और निस्तारण कराने का भरोसा दिया उसके बाद राज्य मंत्री सुरेश पासी पूरे पांडे अनूप शास्त्री के यहां पहुंचे उसके बाद राज्य मंत्री सुरेश पासी विभिन्न कार्यक्रमों में होते हुए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रविंदर सिंह शिवली के यहां पहुंचे।
और लोगों की समस्याओं को सुना तथा निस्तारण का भरोसा दिलाया इस दौरान राज्य मंत्री सुरेश पासी पाली में निर्माणाधीन पक्का पुल का निरीक्षण किया और कार्य में तेजी लाने के लिए कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया। राज्य मंत्री सुरेश पासी ने कहा कि बुनियादी ढांचा मजबूत करने के लिए एवं क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करने के लिए कार्य किया जा रहा है।उन्होंने पत्रकारों के पूछे जवाब में अपने द्वारा कराए गए विभिन्न विकास कार्यों पर भी विस्तृत प्रकाश डालते हुए पूर्व की सरकारों को जन विरोधी और विकास विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा पूर्व के जनप्रतिनिधि चंद ठेकेदारों के माध्यम वोट बटोरने का कार्य करते थे तथा विकास के धन को स्कूलों आदि लोगों तक सीमित रखा तथा सरकारी धन का जमकर बंदरबांट किया।

लेकिन हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास पर विश्वास रखती हैं हम क्षेत्र के प्रत्येक जनमानस से मिलते हुए विकास करते हुए क्षेत्र की समस्याओं का निस्तारण कर रहे हैं। उन्होंने कहा हमारी सरकार विद्युत के क्षेत्र में अभूतपूर्व बदलाव करने जा रही हैं बहुत जल्द प्रीपेड के जरिए लोगों को विद्युत मुहैया होगी लोग जितना रिचार्ज कराएंगे उतना विद्युत इस्तेमाल करेंगे रिचार्ज खत्म विद्युत खत्म इससे बिजली चोरी पर भी अंकुश लगेगा और लोगों को अतिरिक्त बिल नहीं देना पड़ेगा लोग जितनी लाइट इस्तेमाल करेंगे उतने का ही बिल देना पड़ेगा जो आमजन में काफी हितकारी होगा।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.