अमेठी: सांसद स्मृति ईरानी की पहल पर पद्मावत एक्सप्रेस में लगे एलएचबी कोच

0
403

अमेठी: जिले को नया तोहफा मिला है। प्रतापगढ़ से दिल्ली जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस नए रैक के साथ पटरी पर दौड़ेने को तैयार है। ट्रेन की सूरत भी अब बदली नजर आएगी। रेल प्रशासन ट्रेन में इस बार एलएचबी टेक्नालाजी के कोच लगाया है। इससे दुर्घटना होने पर ट्रेन में सवार यात्री सुरक्षित रहेंगे। सफर भी आरामदायक होगा। आपको बता दें अमेठी सांसद स्मृति इरानी की मांग पर रेलवे ने ट्रेन में एलएचबी कोच लगाए हैं।
प्रतापगढ़ जंक्शन से रोजाना दिल्ली तक चलने वाली पद्मावत एक्सप्रेस अमेठी से होकर गुजरती है। शाम को दिल्ली जाती है और सुबह दिल्ली से अमेठी ट्रेन पहुंचती है। अमेठी के तमाम लोग इस ट्रेन में सफर करते हैं। अमेठी वासियों की मांग पर केंद्रीय मंत्री ने ट्रेन में एलएचबी कोच लगावाए जाने का वादा किया था।
इस ट्रेन में बताया जा रहा है 20 कोच थे। ये कोच दस साल पुराने हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री की मांग के बाद रेलवे ने इस ट्रेन से हर दिन सफर करने वाले यात्रियों की संख्या और ट्रेन से होने वाले मुनाफे के बारे में जानकारी मांगी थी। अफसरों की रिपोर्ट के बाद रेलवे बोर्ड ने पद्मावत एक्सप्रेस का रैक बदलने का फैसला किया और गुरुवार को ट्रेन नए रूप में रवाना हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.