अमेठी: जर्जर पानी की टंकी से कस्बे में हो रही सप्लाई

0
456

अमेठी से शैलेष नीलू की रिपोर्ट

जायस: नगर पालिका परिषद जायस में जोखिम भरे पानी की टंकी से हो रही पानी की सप्लाई, किसी भी समय हो सकती है दुधर्टनाग्रास्त लेकिन नगर पालिका नही दे रहा ध्यान। लाखों की आबादी वाले मलिक मो0 जायसी की जन्मस्थली पर लगभग पचासों वर्ष पूर्व बनी पानी की टंकी जर्जर अवस्था मे हो गयी है।

टंकी ने जगह जगह से दरार दे दिया है । टंकी मे पानी भरने के बाद हर समय गिरने की आशंका बनी रहती है लेकिन नगर पालिका परिषद इस पर ध्यान देना मुनासिब नही समझ रही है । इस टंकी को लेकर पालिका परिषद की बैठक मे भी सदस्यों ने भी कई बार जोर शोर से उठाया था लेकिन पालिका परिषद ने आज तक इस मामले को गंभीर रूप से नही लिया । इस टंकी के आस पडोस मे सैकडो परिवार के भी अपना जीवन बसर कर रहते है जिनका पारिवार हर समय जोखिम में अपना जीवन व्यतीत कर रहे है ।

शासन द्वारा नगर पालिका को बिजली पानी, सडक आदि के रख रखाव को लेकर करोडों का बजट भी मुहैया कराया जाता है लेकिन इस खतरा बनी टंकी पर किसी भी आधिकारी एवं पालिका प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया । जिसको लेकर स्थाई लोगों मे आक्रोश ब्याप्त है । आफताब, खुर्शीद अहमद, हाजी नफीस, अरमान, आदि का कहना है कि करोडो के बजट के बाद थी पालिका प्रशासन अपनी जिम्मेदारी निर्वहन नही कर रहा हैं । इससे लगता है कि पालिका प्रशासन को किसी बडे हादसे का इन्तेजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.