गौरीगंज: संस्था को आगे बढ़ाने का ज्ञानेंद्र मनीषी ने एक बार फिर उठाया वीणा

0
507

अमेठी से शैलेष नीलू की रिपोर्ट

अमेठी: रविवार को 11:00 बजे महर्षि शांडिल्य प्रशिक्षण संस्थान गौरीगंज की संचालक सोसायटी  मनीषी शैक्षिक एवं सामाजिक कल्याण समिति” की प्रबंध समिति के लिए साधारण सभा की चुनावी बैठक गौरीगंज स्थित IGPG के सेमिनार हाल में संपन्न हुई ।

जिसमें डॉ रा० म० लो० अ० वि० वि० अयोध्या द्वारा नामित पर्यवेक्षक प्रोफेसर ए०पी० सिंह की उपस्थिति में और चुनाव अधिकारी एडवोकेट अनिल प्रकाश श्रीवास्तव की देखरेख में चुनाव संपन्न हुआ। इस चुनाव में पूर्व में कार्य कर रही प्रबंध समिति के कार्यों से संतोष व्यक्त करते हुए सभी उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से फिर से उसी प्रबंध समिति को कार्य करने का मौका देते हुए ज्ञानेंद्र मनीषी को पुनः प्रबंधक निर्वाचित किया । वर्तमान प्रबंध कारिणी मे रमापति शुक्ल ‘अध्यक्ष शोभनाथ यादव ‘उपाध्यक्ष’ ‘उप-प्रबंधक’ रमेश तिवारी ‘कोषाध्यक्ष’ विजय किशोर तिवारी, प्रमोद कुमार शुक्ल तथा राकेश मणि तिवारी सदस्य के रूप में चुने गए।

उक्त अवसर पर उपस्थित कई संस्थाओं के संस्थापक एवं प्रख्यात शिक्षाविद श्री जगदंबा प्रसाद त्रिपाठी “मनीषी” ने अपने संबोधन में “शिक्षा को मानव सभ्यता के विकास का मेरु दंड बताते हुए कहा कि “राष्ट्रीय से लेकर स्थानीय स्तर तक की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए आम जनता की भागीदारी सुनिश्चित करना प्राथमिक आवश्यकता है और इसके लिए शिक्षा पहली जरूरत है” । बैठक के समापन में सब के प्रति आभार व्यक्त करते हुए ज्ञानेंद्र मनीषी जी ने अपना संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि – साधारण सभा लोकतांत्रिक पद्धति से प्रबंधक का चुनाव करती है इसी के साथ हुआ यह अपेक्षा करती है कि जैसे प्रधानमंत्री देश को चलाते हैं और देश को विकास के पथ पर आगे ले जाते हैं ठीक वैसे ही शिक्षा के क्षेत्र में प्रबंधक संस्था को आगे लेकर चले मुझे इस बात की खुशी है की साधारण सभा के सभी सदस्यों ने एक बार पुनः मुझ पर विश्वास जताया है इसलिए मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं उस की कसौटी पर खरा उतरूं। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि “मैं जीवन की अंतिम सांस तक समाज की प्राणवायु ‘शिक्षा’ के विकास व प्रचार – प्रसार के लिए समर्पित रहूँगा”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.