अमेठी: DM ने की केरोना से “डरो न अभियान” की शुरुआत

0
630

अमेठी: कोरोना वायरस को लेकर आज जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कैम्प कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। ताकि ऐसी किसी भी संक्रामक बीमारी के संदिग्ध मामलों की लगातार निगरानी की जा सके।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त स्कूल के छात्र/छात्राओं में जगरुकता हेतु अतिरिक्त से प्रार्थना के समय इसकी जानकारी दें। उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर ऐसे किसी भी संक्रामक बीमारी के मामले आसपास सामने आते हैं तो इसकी सूचना तत्काल स्थानीय सरकारी अस्पताल को दें। अथवा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कंट्रोल रुम नम्बर 9889743094 पर डा. अजय राय से सम्पर्क करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त सीएचसी व पीएचसी अस्पतालों में ऐसे मरीजों के रख रखाव के लिए सारी व्यवस्था एवं आवश्यक दवाओं के साथ सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर सक्रिय है, कोरोना वायरस के लक्षण व इसके बचाव के तरीके लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम, बैनर/पोस्टर व पम्प्लेट आदि के माध्यम से आम लोगों को जागरूक कर रही है। इस संक्रामक बीमारी के लक्षण लगातार बुखार होना, खांसी, सांस लेने में तकलीफ होना आदि शामिल है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में अभी तक कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है, सावधानी ही बचाव है। उन्होंने समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी जन सामान्य जन संपर्क में हो उन्हें भी इसके बारे में जागरूक किया जाए साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों में भ्रम न फैलाएं और न ही फैलने दें। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, डा0 आर एम श्रीवास्तव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्र, जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक विमल कुमार गुप्ता सहित अन्य सम्बंधित मौजूद रहे।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.