अमेठी: बेसहारा गोवंशों के संरक्षण को लेकर डीएम ने की बैठक

0
122

अमेठी:  जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में पशुपालन एवं संरक्षण संबंधी बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने देरी से पहुंचने वाले अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बैठक में ससमय प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में कठोरतम कार्यवाही की जाएगी जिसके लिए वे स्वयं उत्तरदाई होंगे।

डीएम ने जनपद में संचालित समस्त गौ आश्रय स्थलों पर पशुओं की मूलभूत सुविधाओं यथा भूसा/चारा की उपलब्धता, पानी की उपलब्धता, छाया/ सेड की उपलब्धता, नियमित जांच आदि की जानकारी ली जिसमें जिलाधिकारी ने पाया कि भूसे अधिकतर गो आश्रय स्थलों पर भूसे की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में नहीं है जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि प्रत्येक गौशालाओं पर कम से कम 300 क्विंटल भूसा/चारा की उपलब्धता रखी जाए, इसमें हीला हवाली कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डीएम ने कहा कि जिस भी गौ आश्रय स्थल पर भूसे की मात्रा इससे कम पाई जाती है अथवा मूलभूत सुविधाओं में कमी मिलती है तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जांच हेतु नामित किए गए समस्त अधिकारी निर्धारित प्रारूप पर अपनी रिपोर्ट गौशालावार प्रत्येक दिवस उपलब्ध कराएंगे साथी जिस चीज की कमी अथवा आवश्यकता हो तत्काल उसका निस्तारण संबंधित द्वारा कराया जाना सुनिश्चित करेंगे बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर जिला विकास अपर जिलाधिकारी एसपी सिंह अधिकारी तेजभान सिंह डीपीआरओ श्रीकांत यादव मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी समस्त खंड विकास अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.