बदबू और मच्छर से लोग परेशान, विभाग नहीं दे रहा ध्यान

0
209

शुकुल बाजार अमेठी: क्षेत्र मे जलस्रोत से नहरों के माध्यम से पानी खेतों तक पहुंचाया जाता है। ये नहर कस्बे के बीच से होकर गुजरती है। ऐसे में नहर में पानी तो नहीं आता लेकिन गंदगी जरूर रहती है। जिससे इसकी हालत दिनों दिन खराब होती जा रही है। विभाग द्वारा सफाई के लिए प्रयास किए जाते है लेकिन जब तक इसमें मिलने वाली गंदगी को नहीं रोका जाए तब तक ये प्रयास नाकाफी ही साबित होते नजर आते है। ऐसे में कस्बे के बीच से निकली हुई माइनर में गंदगी के कारण बदबू और मच्छर पनपने लगे है। जल्द ही इसका हल नहीं किया गया तो समस्या बढ़ सकती है।
क्षेत्र में नहरों के आसपास रहने वाले लोगों ने अपने घर से निकलने वाले गंदे पानी और गंदगी को सीधे नहर में ही मिला दिया है। इससे जब तक नहर चलती है तब तक पानी के साथ ये गंदगी बहकर खेतों में पहुंचती है। वहीं जब नहर बंद हो जाती है तो इसमें पानी की जगह सिर्फ गंदगी ही बहती रहती है। कई स्थानों पर तो नहर में गंदगी के कारण गंदा पानी जमा होकर सडऩे लग गया है। इससे हर वक्त बदबू और मच्छरों का सामना लोगों को करना पड़ता है। मुख्य रूप से क्षेत्र,के अंबेडकर चौराहा के समीप गंदगी लगातार मिलती रहती है। इससे नहरों की स्थिति बहुत ज्यादा खराब होती जा रही है।

व्यवस्था नहीं होने से बढ़ रही परेशानी

नहर के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि वे स्वयं भी नहर में गंदगी नहीं मिलाना चाहते, लेकिन उनकी मजबूरी है। क्योंकि उनके घर के आसपास गंदगी की निकासी केलिए कोई नाली नहीं है। ऐसे में उनके घर से निकलने वाले गंदे पानी और गंदगी सीधे सडक़ पर ही फैल जाती है।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.