अमेठी:अजय कुमार लल्लू की रिहाई को लेकर कांग्रेस का सेवा सत्याग्रह

0
426

अमेठी: संसदीय क्षेत्र कांग्रेस ने सेवा सत्याग्रह के आज 5वें दिन अमेठी संसदीय क्षेत्र के सभी ब्लाकों को मिलाकर लगभग 5300 भोजन के पैकेट वितरित किए गये।

6 जून से चल रहे सेवा सत्याग्रह के माध्यम से आज दिनांक 10 जून दिन बुधवार तक 20900 (बीस हजार नौ सौ)लोगों तक भोजन पहुंचाया जा चुका है अमेठी कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने सेवा सत्याग्रह महा अभियान के तहत आज सलोन विधानसभा के सलोन कस्बे में सुबह 8:00 बजे पहुंचकर लगभग 500 से अधिक श्रमिकों मजदूरों व जरूरतमंदों को वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं पदाधिकारियों कांग्रेस के सिपाहियों के साथ भोजन के पैकेट दिए और साथ ही लगभग 800 लोगों को मास्क भी वितरित किया गया।

सलवन कस्बे के मजदूर मंडी में आसपास के गांव से आये मजदूर भाइयों व श्रमिकों को काफी कठिनाईयोँ का सामना करना पड़ रहा है
इस वक्त सम्पूर्ण उतर प्रदेश में लल्लू की महारसोई से लाखों लोगों को कांग्रेस सेवा सत्याग्रह के माध्यम से भोजन मिल रहा है।
वैश्विक करोना महामारी बचाव में असफल देश व प्रदेश की भाजपा सरकार सिर्फ और सिर्फ जुमलेबाजी जाति व धर्म विशेष,नेपाल,पाकिस्तान,चीन की बात करके आम जनता के भावना व अपनी असफलता से ध्यान भटकाने का लगातार कुत्सित प्रयास कर रही है ।
आंकड़ों की भारी- भरकम्प बाजीगरी से कागजी कोरम दिखा करके स्वयं अपनी पीठ थपथपा रहे हैं, उत्तर प्रदेश की सरकार तो आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है इनके नेता मंत्री अधिकारी सब मदांध मुद्रा में हैं।
आज वैश्विक महामारी की मार झेल रहा देश विश्व प्रसिद्ध जनकल्याणकारी मनरेगा योजना जो परम आदरणीय हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी के प्रयास से लागू मनरेगा योजना आज देश व देशवासियों के लिए लाइफ-लाइन साबित हुई ।
मनरेगा पर बात करते हुए जिलाध्यक्ष श्री सिंघल ने बताया कि राहुल गांधी जी व आदरणीया सोनिया गांधी जी के प्रयास से ग्रामीण भारत को ‘श्रम की गरिमा’ से परिचित कराने वाला मनरेगा रोज़गार की कानूनी स्तर पर गारंटी देने वाला विश्व का सबसे बड़ा सामाजिक कल्याणकारी कार्यक्रम है।
अमेठी कांग्रेस जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा कि एक लोक कल्याणकारी और लोकतांत्रिक राज्य की सफलता का आकलन इस आधार पर किया जा सकता है कि उसने सामाजिक-आर्थिक व्यवस्था के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को ऊपर चढ़ने में किस प्रकार राह दिखलाई (भाजपा 6वर्ष-0)है। मनरेगा को सच्चे अर्थों में ग्रामीण भारत के निर्धनतम और बेरोज़गार लोगों की सामाजिक-आर्थिक प्रगति के वाहक के रूप में ही देखा जा सकता है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता टी. एन त्रिपाठी ने बताया कि जिस तरह से अमेठी और रायबरेली के साथ सरकारों द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है उसी तरह सुस्त पड़ी मनरेगा के जिम्मेदार प्रदेश व केंद्र की सरकार है आज संकट की इस घड़ी में बेशर्म सरकार भगवान की तरह मनरेगा के ही भरोसे पर है।
*सेवा की होगी विजय हम सब मे है लल्लू- अजय*
उक्त सेवा सत्याग्रह में रजवाड़ी प्रसाद पासी शेखर रस्तोगी,निजाम अंसारी,अर्जुन पासी, इरफान डब्बू, लखन लाल वर्मा,जमाल मिर्जा,मैकूलाल पासी, शीबू अंसारी,आई पी माली,मो.रऊफ,सुनील कुमार मौजूद रहे,।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.