अमेठी:राहुल गांधी की सांसद निधि से जारी धनराश‍ि में क‍िया गया घपला, कांग्रेस ने मांगा हिसाब ?

0
311

अमेठी: 2014 से 2019 तक जब राहुल गांधी अमेठी के सांसद रहे उस वक्त संसदीय क्षेत्र में सोलर लाइट व इंडिया मार्का-टू हैंडपंप लगाने के लिए दो किस्तों में पांच करोड़ 41 लाख रुपये की राशि जारी की गई थी। अब कांग्रेस ने इस धनराशि के दुरुपयोग किए जाने की शिकायत की है कहा गया है कि कार्यदायी संस्था द्वारा सांसद विकास निधि में घपला किया जा रहा है। पार्टी ने डीएम व मुख्य विकास अधिकारी से धनराशि के उपभोग का हिसाब मांगा है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सि‍ंघल ने डीएम व सीडीओ को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि राहुल गांधी की सांसद विकास निधि (2014- 2019) से कार्यदायी संस्था पैक्सफेड को 1420 सोलर लाइट लगाने के लिए दो करोड़ 96 लाख रुपये जारी किए गए हैं।

वहीं छह सौ इंडिया मार्का-टू हैंडपंप की स्थापना के लिए दो किस्तों में दो करोड़ 45 लाख रुपये के करीब धनराशि अवमुक्त की गई, लेकिन संस्था द्वारा कराए गए कार्य संतोषजनक नहीं है। पार्टी के सर्वे में पाया गया कि घटिया स्तर की सोलर लाइटें लगाई गई हैं। मानक के अनुरूप कार्य नहीं कराए गए। वहीं, छह सौ हैंडपंप में भी अधिकतर पुराने हैंडपंपों की मरम्मत कर कागज में उन्हें नया दर्शाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.