अमेठी: समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सहित पूरे परिवार पर मुकदमों की बौछार !

0
870

अमेठी: पूरे प्रदेश में विधान परिषद सदस्य के चुनाव की सरगर्मियां तेज है। सभी प्रत्याशी वोटरों को लुभाने तथा जोड़-तोड़ करने में लगे हुए हैं कहा जाता है की युद्ध और प्यार में सब कुछ जायज है ऐसे में यह एमएलसी का चुनाव भी एक प्रकार का युद्ध ही है जिसमें समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आमने सामने लड़ रहे हैं ।

वही अमेठी और सुल्तानपुर दोनों जनपदों को मिलाकर एक विधान परिषद सदस्य की सीट पर जहां भारतीय जनता पार्टी से शैलेंद्र सिंह प्रत्याशी के रूप में अपना दमखम लगा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सजायाफ्ता अभियुक्त गायत्री प्रसाद प्रजापति की पुत्र वधू शिल्पा प्रजापति एमएलसी का चुनाव जीतने की पूरी कवायद में है क्योंकि अभी हाल में ही हुए विधानसभा चुनाव में अमेठी से गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महराजी प्रजापति चुनाव जीतकर पूरे जोशो खरोश से लबरेज है।

लेकिन कहा जा रहा है कि यह चुनाव सत्ता का चुनाव है ऐसे में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति सहित उनके पूरे परिवार पर इस समय मुकदमों की बौछार लग गई है और कहीं ना कहीं इस माध्यम से उनके मनोबल को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

आपको बता दें कि सबसे पहले मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र में सपा प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति के पति अनिल प्रजापति के ऊपर सबसे पहले जगदीशपुर थाने में उसके बाद मुसाफिरखाना थाने में sc-st सहित पैसे बांटने एवं डराते धमकाते हुए वोट मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया।उसके उपरांत एक अन्य मामले में गायत्री प्रसाद प्रजापति के भतीजे अरुण प्रजापति के ऊपर अमेठी कोतवाली में आनंद तिवारी की तहरीर पर 307 जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वही परिजन अंकिता प्रजापति का कहना है कि अभी इन तीनों मुकदमों मुकदमे के दर्ज होने की चर्चा समाप्त नहीं हुई थी कि कल एक बार फिर से चुनाव क्षेत्र में पैसे बांटने सहित गाली गलौज करने एवं अनुसूचित जाति के वोटर को डराने धमकाने का मुकदमा कोतवाली देहात सुल्तानपुर थाने में सपा प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति एवं अनुराग प्रजापति सहित पांच नामजद एवं चार अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस प्रकार एमएलसी चुनाव के शुरू होते ही ताबड़तोड़ 4 मुकदमें सिर पर सपा प्रत्याशी एवं उनके परिवार के ऊपर ठोक दिए गए । इस मामले में जब सपा प्रत्याशी से बात करने की कोशिश की गई तब वह अमेठी में मौजूद नहीं मिली उनके परिजन ने बताया कि जबरदस्ती प्रत्याशी के ऊपर मुकदमा लिखा जा रहा है केवल प्रत्याशी ही नहीं मेरे पूरे परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है। लगातार मुकदमे लिखे जा रहे हैं। अभी जो है मुकदमा लिखा गया है यह भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र सिंह के ड्राइवर के द्वारा मुकदमा लिखाया गया है। मेरे यहां धमकी दी जा रही है लोगों को डराया धमकाया जा रहा है और हम लोग इसकी शिकायत भी कर रहे हैं तब भी सुनी नहीं जा रही है। लगातार एक तरफा कार्यवाही की जा रही है सिर्फ चुनावी रंजिश में हम लोगों को फंसाया जा रहा है। जिससे हम लोग चुनाव प्रचार न करने पाएं ऐसे में चुनाव आयोग को आगे आकर कार्यवाही करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.