जमीनी विवाद को लेकर अधेड़ की कुल्हाड़ी से काटकर की गयी हत्या

0
736

मनीष अवस्थी


रायबरेली। दबंगों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि उन्हें न तो पुलिस का भय है और ना ही कानून का डर। ऐसा ही एक मामला हरचंदपुर थाना क्षेत्र के लखनापुर इटकुटी गांव में देखने को मिला । जहां खेत में पानी लगाने के विवाद में दबंगों ने एक व्यक्ति पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया । कुल्हाड़ी के वार से घायल युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया । घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों के आक्रोश को नियंत्रित करने के लिए लगभग आधा दर्जन थानों की पुलिस के क्षेत्राधिकारी नगर महिपाल पाठक पहुंचे और हालात को नियंत्रित कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हरचंदपुर थाना क्षेत्र के लखनापुर में उस समय हड़कंप मच गया जब मामूली बात पर लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी चले जिसमें एक युवक को दबंगों ने कुल्हाड़ी से काटकर मरणासन्न कर दिया जिसको आनन-फानन ग्रामीणों ने नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने घायल को मृत घोषित कर दिया हत्या की खबर सुनते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची वही हंगामा कर रहे ग्रामीणों और परिजनों को पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वही पोस्टमार्टम भेजने के बाद पोस्टमार्टम हो पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने वाहन को रास्ते पर ही रोक का हंगामा शुरू कर दिया मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स व क्षेत्राधिकारी ने किसी तरह मामले को शांत कराया
दरअसल रामसेवक गांव से लगभग 500 मीटर की दूरी पर खेतों में पानी लगाने के लिए गया था तभी मेड़ को काटने के विवाद को लेकर दबंगों ने उसके ऊपर लाठी-डंडे व खिलाड़ियों से हमला कर दिया हमला इतना बुरा था कि रामसेवक वही मरणासन्न हो गया और उसके शरीर पर गाड़ियों के कई बार दबंगों ने कर दिए वहीं दबंगों ने युवक को मरा समझकर मौके से फरार हो गए इसकी सूचना जैसे ही ग्रामीणों को लगी वह मौके पर पहुंचे और आनन-फानन घायल रामसेवक को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर डॉक्टर ने रामसेवक को मृत घोषित कर दिया मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया वही ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा हंगामा करता देख मौके पर महराजगंज, बछरावां पुलिस के साथ-साथ क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा लेकिन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचने से पहले ही रास्ते में ग्रामीणों व परिजनों ने शव को एक बार फिर से नेशनल हाईवे पर ही रोक कर दिया हंगामा शुरू कर दिया पुलिस को सूचना मिलते ही आनन-फानन वहां पहुंचे और ग्रामीणों को किसी तरह समझाया बुझाया तब जाकर मामला शांत हुआ और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि हरचंदपुर थाना क्षेत्र के लखना पुर गांव में आज सुबह 8:00 बजे एक जमीनी विवाद में बंटवारे को लेकर पाटीदारों में मारपीट हुई जिसमें एक व्यक्ति जिसका नाम रामसेवक है उसकी मृत्यु हो गई है वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है वह परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है मारपीट करने वाले 4 लोगों को नामजद किया गया है आरोपियों की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी गई है जल्द ही उन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.