A.B.P.S. के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन…

0
201

मनीष अवस्थी


रायबरेली। शराब माफियाओं के खिलाफ खबर चलाना एक पत्रकार को भारी पड़ गया और उसे इसका खामियाजा अपनी जान गवा कर चुकाना पड़ा। प्रतापगढ़ में हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सीबीआई जांच , परिजनों को 50 लाख रुपए व पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग अखिल भारतीय पत्रकार संगठन ने उठाई है। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया गया है । साथ ही अन्य पत्रकारों की सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस निर्गत करने व आर्थिक सहायता के लिए कानून बनाने की मांग भी संगठन ने उठाई।
प्रतापगढ़ में एबीपी न्यूज़ के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला तूल पकड़ चुका है। जिसमें परिजनों के साथ-साथ अन्य लोग हत्या की बात कह रहे हैं । इसी परिप्रेक्ष्य में अखिल भारतीय पत्रकार संगठन ने दर्जनों पत्रकारों के साथ मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। एबीपीएस के संरक्षक आर पी सिंह ने सरकार से पत्रकारों की सुरक्षा की मांग उठाई । साथ ही पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के परिजनों को आर्थिक सहायता की भी बात कही । वहीं अखिल भारतीय पत्रकार संगठन के अध्यक्ष डॉ पंकज सिंह ने कहा शराब माफियाओं के खिलाफ खबर चलाना पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव को महंगा पड़ गया। जबकि सुलभ ने एडीजी प्रयागराज को पत्र लिखकर एक दिन पहले अनहोनी की आशंका जता दी थी और जान माल की रक्षा की गुहार भी लगाई थी लेकिन पुलिस की लापरवाही से एक पत्रकार की जान चली गई । मुख्यमंत्री से मांग की जाती है की दिवंगत पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के परिजनों को 50 लाख रुपए व उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए। जिससे कि उनके बच्चों की पढ़ाई लिखाई व परिवार का भरण पोषण हो सके । साथ ही श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश के अन्य पत्रकार भी अपनी जान जोखिम में डालकर पत्रकारिता करते हैं और जो सूचनाएं सरकार को उनके तंत्र द्वारा नहीं मिल पाती उसे अपनी लेखनी के माध्यम से सरकार व समाज तक पहुंचाने का भी काम करते हैं। ऐसे पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री जी तत्काल शस्त्र लाइसेंस निर्गत करने का आदेश करें । साथ ही पत्रकारों के पारिवारिक भरण पोषण के लिए आर्थिक सहायता का कानून भी बनाए । संगठन के मीडिया प्रभारी बबलू सिंह अंगारा ने पत्रकार के साथ हुई घटना की निंदा करते हुए परिवार को मुआवजा व उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी मुहैया कराने की अपील की है। इस अवसर पर रविंद्र सिंह, संजय सिंह, ओम शंकर शुक्ला, सुशील सिंह ,शिवा मौर्या ,आफताब खान, अनुज मौर्य, मनीष अवस्थी,, अजहर सिद्दीकी ,मोहम्मद कामिल, अरशद अली ,ज्ञान प्रकाश तिवारी, राकेश कुमार, विपिन कुमार ,आकाश, नीरज कुमार, हेमंत आदि पत्रकार उपस्थित रहे।
अखिल भारतीय पत्रकार संगठन ने जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन लेकर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन आज ही वहां तक भिजवा दिया जाएगा ।उनके स्तर से जो भी मदद संभव है वह की जाएगी । प्रशासन पत्रकारों के मदद के लिए सदैव तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.