25 को उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री और अमेठी सांसद संसदीय क्षेत्र को सौपेंगी सौगातें

0
289

अमेठी: अमेठी सांसद एवं केंद्रीय मंत्री महिला एवं बाल विकास स्मृति जुबिन इरानी तथा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी के आगामी 25 दिसंबर के आयोजन को लेकर जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश मसाला, उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री सुरेश पासी, प्रदेश महामंत्री एवं प्रभारी अमेठी संजय राय,विधायक मंयकेश्वर शरण सिंह जिला मुख्यालय गौरीगंज भाजपा कार्यालय पर सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ अहम बैठक संपन्न हुई।

बैठक का मुख्य उद्देश्य जन विश्वास रैली को सफल बनाना तथा अमेठी सांसद एवं केंद्रीय मंत्री तथा उपमुख्यमंत्री द्वारा अरबों रुपए की विकास की सौगातो को सौपे जाने को लेकर जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि अमेठी सांसद जवाहर नवोदय विद्यालय में केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण नितिन गडकरी तथा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ अमेठी के विकास के लिए अरबों रुपए की योजनाओं की सौगात संसदीय क्षेत्र की जनता को सौंपेंगी। वही विधानसभा चुनाव के पहले इस आयोजन को लेकर अमेठी में सियासी पारा काफी गर्म हो गया है कहीं ना कहीं विपक्षी दलों की राजनैतिक जमीन खिसकती दिखाई दे रही है तथा विपक्षी दलों में खलबली मची हुई है क्योंकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं उपमुख्यमंत्री का अमेठी सांसद के साथ आयोजन कहीं ना कहीं बड़े सौगातें सौंपी जाएंगी वहीं मिशन 2022 को सफल बनाने के लिए भी यह रैली काफी सहायक सिद्ध होगी। फिलहाल सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि रायबरेली को सीधे जगदीशपुर से जोड़ने वाली सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया है। राज्य मार्ग एवं परिवहन मंत्रालय ने इसे टूलेन नेशनल हाईवे के रूप में विकसित करने की मंजूरी दे दी है। 46 किलोमीटर लंबी इस सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण व निर्माण पर लगभग 720 करोड का खर्च आएगा जवाहर नवोदय विद्यालय के मंच से ही इस सड़क का शिलान्यास होगा। रायबरेली से अयोध्या को जोड़ने के लिए यह एक प्रमुख राजमार्ग होगा इसके साथ ही 45 किलोमीटर लंबे जामों – भादर मार्ग का भी शिलान्यास होगा जर्जर हो चुके इस मार्ग को स्मृति के प्रयास से पुनः बनाया जा रहा है। जगदीशपुर – बाजार शुकुल मार्ग का भी शिलान्यास होगा कई अन्य योजनाओं परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। सभी नेता जवाहर विद्यालय के प्रांगण में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे इसमें स्थानीय विधायक व मंत्री व पार्टी के अन्य प्रमुख नेता भी शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि ने कहा कि स्मृति इरानी का प्रयास अमेठी का सर्वांगीण विकास है वह अमेठी के विकास को लेकर लगातार प्रयासरत है। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय पंडित अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर होने वाला यह कार्यक्रम अपने आप में ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा।
जिला प्रवक्ता चन्द्रमौलि सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी जिला मुख्यालय गौरीगंज में जिला अध्यक्ष व सांसद प्रतिनिधि के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में भारतीय जनता पार्टी जिला उपाध्यक्ष गिरीशचंद्र शुक्ला,पूर्व जिला अध्यक्ष दयाशंकर यादव, आई टी संयोजक अंशू तिवारी सहित भारतीय जनता पार्टी के सभी मोर्चों के जिला अध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष, सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.